Monday , 30 January 2023

योग दिवस पर ट्रेनर की तरह पेश आए PM मोदी

Loading...

l_Modi-5-1466487319एजेंसी/ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर चंडीगढ़ में आयोजित किए कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ट्रेनर की तरह पेश आए। हजारों लोगों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मंच से नीचे उतरे और महज एक मिनट में 90 हजार स्केयर मीटर में बने पूरे पंडाल को माप दिए। प्रधानमंत्री ने यहां योगा के लिए पहुंचे विभिन्न वर्गों के योग साधकों से मुलाकात की।नरेंद्र मोदी ने समारोह स्थल पर मौजूद दिव्यांगों, व्हील चेयर पर बैठकर योगा कर रहे पूर्व सैनिकों के पास जाकर उनका उत्साहवर्धन किया। यही नहीं मोदी ने कुछ पलों के एक दिव्यांग के पास रूककर बातचीत भी की।

इसके बाद मोदी छोटी-छोटी बच्चियों के पास भी गए और उनकी योग में दिलचस्पी के प्रति सराहना की। चंडीगढ़ के कैपिटन कांप्लैक्स में आयोजित योग दिवस के आयोजन में भले ही चंडीगढ़ की भूमिका सबसे अहम रही है लेकिन यहां उपस्थिति दर्ज करवाने में हरियाणा व पंजाब ने चंडीगढ़ पछाड़ दिया।इस आयोजन को लेकर कुल 96 हजार 300 लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया था, लेकिन आयोजन स्थल को देखते हुए करीब 30,000 लोगों को ही यहां प्रवेश मिला था। इनमें जहां हरियाणा व पंजाब से करीब दस-दस हजार लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ योग किया, वहीं चंडीगढ़ विवि से एक हजार, एनएसएस के 3600 वालंटियर, 1500 सामान्य नागरिक, 3000 पूर्व तथा वर्तमान सैनिक, 800 योगा ट्रेनरों ने भाग लिया।

मोदी की मौजूदगी में योग की 20 मुद्राएं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग की 20 मुद्राएं की गई। इस दौरान योग साधकों ने योग मुद्राओं के साथ-साथ उनसे दूर होने वाली बीमारियों के बारे में भी लोगों को बताया।

मोदी की मौजूदगी में योग की 20 मुद्राएं

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग की 20 मुद्राएं की गई। इस दौरान योग साधकों ने योग मुद्राओं के साथ-साथ उनसे दूर होने वाली बीमारियों के बारे में भी लोगों को बताया।

हल्का नाश्ता खाकर सिटी ब्यूटीफुल से विदा हुए मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैपिटल कांप्लैक्स में आयोजित योग दिवस समारोह में भाग लेने के बाद पंजाब राजभवन में पहुंचे। जहां उन्होंने नाश्ते में उपमा, खाखरा, पोहा, ईडली-सांबर का स्वाद चखा। इसके बाद वह टैक्नीकल एयरपोर्ट के माध्यम से दिल्ली रवाना हो गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com