Sunday , 5 December 2021

यहाँ शादी के बाद इम्तिहान लेती हैं पत्नियां, पति लगाते हैं रेस

यहाँ शादी के बाद इम्तिहान लेती हैं पत्नियां, पति लगाते हैं रेसदुनियाभर के शादी शुदा जोड़ों और प्यार के रिश्तों में बंधे प्रेमी जोड़ों ने फिनलैंड के संकाजेरवी में आयोजित ‘2016 वर्ल्ड वाइफ केयरिंग चैंपियनशिप’ में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता की खासियत है कि पति या प्रेमी को अपनी पत्नी या प्रेमिका को अपनी कमर पर उठाकर दौड़ना होता है। 

उन्हें रेस जीतने के लिए कई बाधाओं को करना पड़ता है। इसमें सूखे और पानी के रास्ते से भी गुजरना पड़ता है। तस्वीरें देख आप भी कहेंगे शादीशुदा जीवन हो तो ऐसा।


रेस में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी पति और पत्नी हैं दाएं तरफ रियानन और डेविड। बाएं तरफ जेनिफर और माइकल ग्रे हैं। ये पति पत्नी यहां फिंलैंड में आयोजित ‘2016 वर्ल्ड वाइफ केयरिंग चैंपियनशिप’ में ऑस्ट्रेलिया से हिस्सा लेने आए हैं।

world-wife-carrying-championships_1467518210

बीवियों को कमर पर उठाकर जी जान लगाकर दौड़ते पति।

गिरने का डर हमेशा बना रहता है लेकिन क्या करें इम्तिहान जो है।

world-wife-carrying-championships_1467519594

पानी में लेकर दौड़ने में बहुत परेशानी होती हैं। पर पति जीतने के इरादे से आते हैं प्रतियोगिता में।

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कम से कम उम्र 17 साल रखी गई है। जापान, अमेरिका और रशिया से लोगा आते हैं इस रेस के लिए।

250 मीटर के बने इस ट्रैक पर जीतने के लिए पति को पानी और सूखे से होकर जाना पड़ता है। रेस पूरी करने पर पति और पत्नियों को जोड़े में विजेता घोषित किया जाता है।world-wife-carrying-championships_1467519998

250 मीटर के बने इस ट्रैक पर जीतने के लिए पति को पानी और सूखे से होकर जाना पड़ता है। रेस पूरी करने पर पति और पत्नियों को जोड़े में विजेता घोषित किया जाता है।

उम्र भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से नहीं रोक सकती। बूढ़े व्यक्ति पूरे दमखम के साथ हिस्सा लेते हैं।

बड़ी मुश्किल से जीत पाते हैं ये रेस, पानी और सूखे के बाद भी अनेक बाधाएं हैं 250 मीटर की इस रेस में।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com