Wednesday , 18 May 2022

बड़ी खबर: पूरे शहर में लगी भीषण आग, 60 हजार लोग मौत के मुंह में

Loading...

img_20161125013300

नईदिल्ली: इजरायल का हैफा शहर के जंगलों में लगी भीषण आग में करीब 60 हजार फंसे हुए हैं। वहीं, अरब वर्ल्ड इसका जश्न मना रहा है। यह दावा इजरायल के मीडिया ने किया है।

Loading...
इजरायल की ‘द येरुशलम पोस्ट’ वेबइसाट में अलअफसी नाम के एक शेख यूजर के एक ट्वीट को पब्लिश करते हुए लिखा है कि इजरायल में लगी आग का अरब वर्ल्ड जश्न मना रहा है।
ट्वीट हुआ वायरल
अलअसफी नाम के यूजर का यह ट्वीट गुरुवार को वायरल हुआ।  ट्वीट अरबी भाषा में है, जिसने अलअसफी खुशी जाहिर करते हुए लिखा है..‘तेल-अवीव जल रहा है’। अलअसफी ने ऐसे दो ट्वीट किए, जिसमें उसने इजरायल के हैफा शहर में लगी आग के कई फोटो भी पोस्ट किए। यह ट्वीट पूरे अरब वर्ल्ड में वायरल हुआ, जिसमें हजारों लोगों ने कमेंट भी किए। 
इजरायल मीडिया में पब्लिश किया गया अलअफसी नाम के एक शेख यूजर के एक ट्वीट।
वहीं, अबूधाबी के एक पुलिस ऑफिसर ने ट्वीट करते हुए लिखा है..‘इजरायल ने जैसे ही मस्जिद की अजान पर रोक लगाई, वैसे ही वह आग में घिर गया।’
तेज हवाओं के कारण आग बढ़ती चली गई और दूसरे दिन आग की चपेट में सैकड़ों इमारतें आ गईं।
इसके अलावा इजिप्त, जॉर्डन और कई खाड़ी देशों के यूजर्स ने भी इस हादसे पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किए हैं।  इस मामले में कुवैत की सबसे बड़ी मस्जिद के इमाम भी पीछे नहीं रहे। इमाम ने लिखा, ‘मुबारक हो, इजरायल जल रहा है।’
आग लगने से करीब 70 हजार लोग बेघर हो गए हैं।
70 हजार लोग फंसे
इजरायल के तीसरे सबसे बड़े शहर हैफा के जंगलों में बीते मंगलवार को आग लग गई थी। तेज हवाओं के कारण आग बढ़ती चली गई और दूसरे दिन आग की चपेट में सैकड़ों इमारतें आ गईं। आग लगने से करीब 70 हजार लोग बेघर हो गए हैं। हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। जंगल में लगी आग से यरूशलम और पश्चिमी हिस्सों पर भी खतरा पैदा हो गया है। 
हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है।
क्या कहता है इजरायल
 इजराइल के पब्लिक सिक्युरिटी मिनिस्टर गिलाद अर्दान का कहना है कि ये आग जान बूझकर लगाने का मामला भी हो सकता है। वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं। सरकार पीड़ितों की मदद के लिए पूरी तरह तैयार है।  इसके साथ ही उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि अगर यह आग जान-बूझकर लगाई गई है तो इस हमले को ‘आतंकवाद’ माना जाएगा और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com