Sunday , 29 May 2022

UP में डीएम का फरमान, आफिस में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक

Loading...
डीएम का UP में फरमान, आफिस में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक
डीएम का UP में फरमान, आफिस में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक

हरियाणा के बाद आफिस में ड्रेसकोड का नया मामला यूपी के संभल जिले में सामने आया है. यहां सरकारी दफ्तर में अनुशासन बनाए रखने के लिए कर्मचारियों के जींस और टीशर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी गई है. संभल के डीएम के इस अजीबो-गरीब फरमान की लोगों के बीच काफी चर्चा हैं.

आफिस में नियम तोड़ने पर पांच सौ रुपये जुर्माना

जानकारी के मुताबिक, संभल के डीएम एनके सिंह चौहान ने अपने दफ्तर में सरकारी कर्मचारियों पर जींस और टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी है. इसके अलावा धूम्रपान करने वालों पर भी लगाम कसी गई. आदेश में कहा गया है कि अगर कोई इन आदेश को तोड़ते हुए पाया गया तो उस पर पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.

पान-गुटखा और धूम्रपान पर भी पाबंदी
चौहान ने बताया कि सरकारी दफ्तरों में अनुशासन बेहद जरूरी है. फिलहाल तो डीएम ऑफिस में यह व्यवस्‍था लागू की जा रही है कि कोई कर्मचारी जींस और टीशर्ट पहनकर नहीं आएगा. इसके अलावा कोई पान, गुटखा या सिगरेट का इस्तेमाल भी नहीं करेगा.

Loading...

नहीं सुधरे तो होगा निलंबन
उन्होंने कहा कि अगर कोई कर्मचारी नियम तोड़ते हुए मिला तो उससे पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. अगर इसके बाद भी सुधार नहीं तो निलंबन की कार्रवाई भी हो सकती है. आम तौर पर सरकारी दफ्तरों में पान या गुटखे की पीक से चारों तरफ गंदगी का माहौल बना रहता था.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com