Saturday , 29 January 2022

कश्मीर हिंसा जड़ से मिटने के लिए मोदी ने भेजे जवान

Loading...

श्रीनगर। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से शुरु हुई कश्मीर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। तनाव को लेकर को लेकर पीएम मोदी की चिंता बढ़ती जा रही है, हालांकि उन्‍होंने अब एक सख्‍त फैसला ले लिया है। बांदीपुरा जिले में आज भीड़ ने सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया। इसके कारण कर्फ्यूग्रस्त कश्मीर में दिन में बनी शांति भंग हो गई। इस हमले के बाद मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने घाटी में सीआरपीएफ के दो हजार अतिरिक्‍त जवानों को भेजा है।

कश्मीर हिंसा जड़ से मिटने के लिए मोदी ने भेजे जवान

कश्मीर हिंसा को काबू करने के लिए जवान तैयार

इन जवानों को किसी भी तरह हालात पर काबू करने के लिए भेजा गया है। यहां नौ जुलाई जारी हिंसा में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने बांदीपुरा जिले में अजस के पास सेना के शिविर पर हमला किया। इसके कारण सुरक्षा बलों को गोलियां चलाने पर मजबूर होना पड़ा। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। इस बीच क्षेत्र में लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है। वहीं शांति के सरकार के प्रयास लगातार विफल हो रहे हैं।

Loading...

जम्‍मू कश्‍मीर में बीते नौ दिनों पहले हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में माने जाने के बाद घाटी में हिंसक झड़पों के कारण सामान्य जीवन काफी प्रभावित हुआ है। हिंसा के दौरान अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3160 लोग घायल हुए हैं। शहर के ईदगाह क्षेत्र में पत्थर फेंक रही भीड़ पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो अन्‍य लोग भी घायल हुए हैं। वहीं अब बढ़ती जा रहे इस तनाव को खत्‍म करने के लिए मोदी सरकार ने 20 नयी कंपनियों को घाटी में भेजा है जिसमें प्रत्येक में 100-100 जवान हैं। यह सीआरपीएफ के 2800 कर्मियों के अलावा होगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com