डेली रूटीन में की गई ये गलतियां पड़ती है भारी

डेली रूटीन में की गई ये गलतियां पड़ती है भारी

हम लोगो में कई ऐसी खराब आदतें होती है, जिसे हम जानने के बाद भी नहीं छोड़ते. हम जानते है कि इस गलत आदत से हमारे स्वास्थ्य और रिश्तों पर बुरा असर पड़ेगा, फिर भी हम इसे नहीं छोड़ेगे. अधिकांश व्यक्तियों में कई ऐसी खराब आदतें होती है, जिससे उबर पाना मुश्किल होता है. कुछ आदतें जिंदगी पर नकारात्मक प्रभाव नहीं डालती किन्तु शरीर के लिए नुकसानदायक साबित होती है.डेली रूटीन में की गई ये गलतियां पड़ती है भारी

बैठने, चलने, सोने और खड़े होने की गलत मुद्रा रीड़ की हड्डी के लिए नुकसानदायक हो सकती है. यह कमर दर्द का कारण भी हो सकता है. गलत पोश्चर में रहने से ब्लड सर्कुलेशन प्रभावित होता है जिससे कमर और कमर के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है. दांतो को स्वस्थ रखने के लिए सुबह और रात को सोने से पहले ब्रश जरूर करे. दांतो को रात को खाना खाने के बाद ब्रश करके सोए. इससे दांतो की फ्लोसिंग जरूरी है.

दिन की बेहतरी करने के लिए सुबह करें रोशनीमय

स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन 7 से 8 घंटे की नींद जरूर ले. नहाने के लिए हमेशा सही तापमान का पानी इस्तेमाल करे. कुछ भी छोटी समस्याएं होने पर दवाएं खा लेना. इससे शरीर की क्षमता कम हो जाती है. पेट के बल सोने से चेहरे पर जोर पड़ता है, इससे चेहरे पर झुर्रिया और कमर में दर्द हो सकता है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com