टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के लिए 'यू-टर्न' साबित होगा वेस्टइंडीज दौरा

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के लिए ‘यू-टर्न’ साबित होगा वेस्टइंडीज दौरा

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है। इस दौरे को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों का पहला चैप्टर माना जा रहा है।टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के लिए 'यू-टर्न' साबित होगा वेस्टइंडीज दौरा

वेस्टइंडीज के दौरे के बाद से टीम इंडिया का अगले वर्ल्ड कप के लिए खाका तैयार किया जाएगा, जिसकी नींव अभी पड़ने लगी है। अगला वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जाएगा। ऐसे में जानिए किन क्रिकेटरों के लिए वेस्टइंडीज दौरा भविष्य का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है:

ऋषभ पंत
इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम इंडिया का भविष्य माना जा रहा है। कच्ची उम्र में पके और मंझे खिलाड़ियों की तरह खेलने वाले पंत को मैदान में अभी और तपना है। ऐसे में टीम को तय करना है कि उनका रोल क्या होगा और वो कौनसे पायदान पर खेलेंगे। धोनी के रहते उनको विकेटकीपिंग मिलना मुश्किल है, मगर बतौर बल्लेबाज उनका इस्तेमाल किया जा सकता है।

कुलदीप यादव
टेस्ट में शानदार डेब्यू करने वाले पहले भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने वनडे में मिले मौके को भी दोनों हाथों से लपका। कुलदीप ने पहले वनडे में गेंदबाजी नहीं की। मगर दूसरे वनडे में कुलदीप ने 9 ओवर में 50 रन देकर 3 बेशकीमती विकेट चटकाए। यादव कलाई के जादूगर हैं और बाएं हाथ की फिरकी उन्हें और असरदार बनाती है।

अभी-अभी: राम मंदिर को लेकर इस बड़े नेता ने दिया ये बड़ा बयान देश में तबाही का जलजला, याद रखेगी पूरी दुनिया…

युवराज सिंह
टीम इंडिया के लिए 300 से ज्यादा एकदिवसीय मैच खेल चुके कमबैक किंग युवराज सिंह का भविष्य मझदार में फंसा है। 35 वर्षीय युवी 2019 तक 37 साल के हो जाएंगे और उम्र भी उनपर काफी हावी होगी। ऐसे में युवराज को अपने भविष्य पर फैसला जल्द लेना होगा कि वो क्या चाहते हैं। युवराज ने कई मैच टीम को जिताए हैं, मगर आज की तस्वीर में फिट नहीं बैठते।

महेंद्र सिंह धोनी
युवराज की तरह ही धोनी भी 2019 तक 37 साल के हो जाएंगे। कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली के रूप में टीम को अच्छा उत्तराधिकारी मिला है, तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे दावेदार तैयार खड़े हैं। धोनी और युवराज ने टीम के लिए क्या किया है, यह छुपा नहीं। मगर, इस दौरे के बाद दोनों का रोल स्पष्ट किया जाना जरूरी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com