Tuesday , 16 August 2022

US ने सीरिया पर दागीं 50 क्रूज मिसाइलें, रूस ने कहा- यह इंटरनेशनल लॉ का उल्लंघन

Loading...
अमेरिका ने सीरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सीरियाई एयरबेस पर एक के बाद एक कई क्रूज मिसाइल दागी है। अमेरिकी की ये कार्रवाई सीरिया के रासायनिक हमले के जवाब के रूप में देखी जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक,  50 मिसाइलें दागी गई हैं, जिसमें चार सीरियाई सैनिक की मौत हुई है। मिसाइल हमले के बाद इरान ने कड़े तौर पर इस हमले की निंदा की है। 
 US ने सीरिया पर दागीं 50 क्रूज मिसाइलें, रूस ने कहा- यह इंटरनेशनल लॉ का उल्लंघन
अमेरिका की कार्रवाई  पर रूक से राष्ट्रपति मास्को क्रेमलिन ने कहा कि एक संप्रभु राज्य पर इस तरह का हमला अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है। एजेंसी एएफपी के मुताबिक इसमें दो और लोगों की मौत भी हुई है। 

अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन में संप्रभु राज्य के खिलाफ आक्रामकता
बताते चलें कि सीरिया के उत्तरी-पूर्वी इदलिब प्रांत में हमले का बाद जहरीली गैस से करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें 11 बच्चे भी थे। वहीं 400 से ज्यादा लोग घायल थे। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, हमला अमेरिका का राष्ट्रीयहित के लिए जरूरी था। उन्होंने सभ्य देशों से अपील की है कि इस लड़ाई में उनके साथ आए।

Loading...

अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से रॉयटर्स ने लिखा है, अमेरिकी नेवी ने करीब 50 मिसाइलें भूमध्य सागर में दागी हैं। इसमें सीरिया के होम्स के एयरबेस को टारगेट किया गया है। सीरिया के सरकारी टीवी चैनल ने खबर दी है कि अमेरिका ने उनके एक सैन्य ठिकाने शायरत एयर बेस पर कई मिसाइलें दागी हैं। 

सीरिया के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था, सीरिया को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। व्हाइट हाउस और पेंटागन मिलिट्री ऑप्शन पर विचार कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com