एसएसबी जवान और व्यापारी के बीच मारपीट के बाद बवाल

धारचूला अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पर एसएसबी के जवान और व्यापारी के बीच मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को एसडीएम मंजीत सिंह और सीओ परवेज अली की अध्यक्षता में कोतवाली में एसएसबी के अधिकारियों और व्यापारियों के बीच बैठक हुई। 

धारचूला अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पर एसएसबी के जवान और व्यापारी के बीच मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को एसडीएम मंजीत सिंह और सीओ परवेज अली की अध्यक्षता में कोतवाली में एसएसबी के अधिकारियों और व्यापारियों के बीच बैठक हुई। नाराज व्यापारियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने सीओ से जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की।

बैठक में ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी ने बताया कि झूला पुल पर एसएसबी के जवानों की ओर से चेकिंग के नाम पर बार-बार स्थानीय व्यापारियों के साथ ही लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। व्यापार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह थापा ने पुलिस प्रशासन की ओर से शीघ्र उचित कार्रवाई नहीं होने पर झूला पुल और बाजार बंद करने की चेतावनी दी।

व्यापार मंडल के महासचिव महेश गर्ब्याल, जनजाति व्यास संघर्ष समिति अध्यक्ष राजेंद्र नबियाल, सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र बुदियाल आदि ने झूलापुल पर एसएसबी के जवानों की ओर से स्थानीय लोगों के साथ हो रही घटनाओं के बारे में सीओ को जानकारी दी। बैठक में एसएसबी की ओर से एसी जुबैर अंसारी, कोतवाल कुंवर सिंह रावत, नरेश रायपा, प्रवेश नबियाल, शंकर गर्ब्याल सहित कई लोग मौजूद रहे।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
सीओ परवेज अली ने बताया कि व्यापारी की तहरीर के आधार पर एसएसबी के जवान पर एससीएसटी एक्ट और आईपीसी की धारा 323 के तहत केस दर्ज की किया गया है। वहीं एसएसबी जवान की तहरीर पर धारा 332, 353 और 504 में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। एसडीएम मंजीत सिंह ने जांच रिपोर्ट आने तक संयम रखने की अपील की है। संवाद

एसएसबी ने बदला झूलापुल का स्टाफ
एसएसबी के उच्च अधिकारियों की ओर से झूलापुल के पूरे स्टाफ को बदल दिया गया है। साथ ही एसएसबी के उच्च स्तर के अधिकारियों की तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई है जो मामले की जांच करेंगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com