आईपीएल टीमों के कप्तान हुई घोषणा,नाम सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, ये रही लिस्ट...

आईपीएल टीमों के कप्तान हुई घोषणा,नाम सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, ये रही लिस्ट…

IPL 2018 की सभी टीमों के ये होंगे कप्तान, एक से बढ़कर एक है इनके रिकार्ड्स.. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में से अगर किसी फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो वो है T-20. दर्शकों का प्यार T-20 के लिए तब से और ज्यादा बढ़ गया, जब से IPL ने दस्तक दी है. इंडियन प्रीमियर लीग के 10 साल पूरे हो चुके हैं. क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट का यह सबसे मनोरंजक महाकुंभ है. दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ नए चेहरों को भी इस टूर्नमेंट में जगह मिलती है. ऐसे में आईपीएल के इस नए सीजन में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं.

आईपीएल टीमों के कप्तान हुई घोषणा,नाम सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, ये रही लिस्ट...
मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि खिलाड़ियों की नीलामी का दौर खत्म होने के बाद अब फैंस की नजर इस बात पर होंगी कि आखिरकार उनकी फेवरेट टीम्स का कैप्टन कौन होगा. हालांकि कई फ्रैंचाइजियों ने बहुत पहले ही अपनी टीम के कप्तान के नाम का खुलासा कर दिया था. जहाँ एक ओर कई अनुभवी खिलाड़ियों का कप्तान बनाना लगभग तय माना जा रहा है, वहीँ दूसरी ओर कुछ टीमों में कप्तान को लेकर पेंच फंसता नजर आ रहा है, जिसकी तस्वीर बहुत जल्द साफ हो जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2018 के तीनों चरणों की नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है, और टीमों के मालिको ने अपने नए कप्‍तानों की घोषणा भी कर दी है, इनमें से चार टीमों के कप्‍तान वही है, जो पिछले वर्ष थे और इसके अतिरिक्‍त चार टीमों के कप्‍तानों को बदल दिया गया है.

गौरतलब है कि इस सीजन में रॉयल चैलेंजर बंगलौर की कमान विराट कोहली संभालेंगे. वहीँ मुंबई इंडियंस की रोहित शर्मा, चेन्नई सुपर किंग्स की एम एस धोनी, सन राइज़र्स हैदराबाद की डेविड वार्नर, कोलकाता नाइट राइडर्स की रॉबिन उथप्पा, दिल्ली डेयर डेविल्स की गौतम गंभीर, किंग्स एलेवेन पंजाब की आर. आश्विन और राजस्थान रॉयल्स की कमान स्टीव स्मिथ सँभालते नजर आयेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com