RBI के लांच किये एप्प में मिलेगी आपको यह सारी सुविधाएं

हाल में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा अपनी सेवाओ को बढ़ाने की दिशा से यूज़र्स की सुविधाओ के लिए नया एप्प लांच किया है जिसमे आपको रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से जुडी सारी जानकारी प्राप्त होगी. भारतीय रिजर्व बैंक ने यूज़र्स की परेशानी को देखते हुए अपनी वेबसाइट www.rbi.org.in के नाम पर मोबाइल एप्प लांच किया गया है, जिसके द्वारा आप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से जुड़ी कोई भी जानकारी अपने स्मार्टफोन पर आसानी से प्राप्त कर सकते हो.

फिर व्हाट्स एप पर सांप्रदायिक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ, चार अरेस्टRBI के लांच किये एप्प में मिलेगी आपको यह सारी सुविधाएं इस एप्प को आप वेबसाइट www.rbi.org.in के माध्यम से एंड्राइड व आईओएस स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो. जिसमे RBI व इससे सम्बंधित जानकारी प्राप्त कर सकोगे.

पब्लिक फोटो पोस्ट और प्राइवेट फोटो पोस्ट के लिए ये एप्प

इस एप्प के द्वारा RBI के सारे प्रेस रिलीज, आईएफएससी/एमआईसीआर कोड, छुट्टियों की जानकारी के साथ-साथ क्रेडिट पॉलिसी के तहत बदलने वाले रेट की भी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी. इस एप्प को एंड्रॉयड व आईओएस दोनो के लिए जारी किया हैं.

इस सेवा में आरबीआई आरबीआई पुश नोटिफिकेशन पर भी विचार कर रहा है. जिसमे जल्दी ही इसे भी जोड़ा जा सकता है. आरबीआई द्वारा लांच की गयी इस एप्प के द्वारा यूज़र्स को होने वाली समस्याओ को कम किया जा सकेगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com