PM मोदी: गरीब मां का बेटा जब PM बन गया तो कांग्रेस ने गरीब का नाम लेना बंद कर दिया...

PM मोदी: गरीब मां का बेटा जब PM बन गया तो कांग्रेस ने गरीब का नाम लेना बंद कर दिया…

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख के नजदीक आने के साथ-साथ सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। चुनाव प्रचार के दौरान पार्टियों की आक्रामकता और बढ़ती जा रही है। एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस को निशाने पर लेते दिखे। कर्नाटक के तुमकुर में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम ने कहा, इंदिरा गांधी के जमाने से चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस जनता को मूर्ख बनाती आ रही है।PM मोदी: गरीब मां का बेटा जब PM बन गया तो कांग्रेस ने गरीब का नाम लेना बंद कर दिया...

कांग्रेस, जद(एस) के बीच गोपनीय समझौता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावा किया कि एचडी देवेगौड़ा की पार्टी कांग्रेस के पक्ष में है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और जद (एस) ने गोपनीय समझौता कर लिया है। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वोटों के लिए सालों से कांग्रेस गरीबी हटाने का वादा करती आ रही है जबकि इसने गरीबों और किसानों को नजरअंदाज किया है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को इस बारे में स्‍पष्‍टीकरण मांगते हुए कहा कि ‘बेंगलुरु में कांग्रेस का मेयर देवेगौड़ा की पार्टी के समर्थन से ही है। आप इसे क्‍यों छिपा रहे हैं? जनता के सामने सच बोलने की हिम्‍मत कांग्रेस को होनी चाहिए।

गडग में कर्नाटक सरकार पर बरसे मोदी
तुमकुर के बाद गडग में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने कर्नाटक सरकार का घेराव करते हुए कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार केवल नामदारों के लिए काम कर रही है, कामदारों की उन्हें कोई परवाह नहीं है। पीएम ने कहा, अभी तक कर्नाटक की जनता को ये पता नहीं चला की क्या कारण था कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने कप्पट्गुडा जंगल को रिजर्व घोषित कर दिया, लेकिन जब जन आक्रोश फूट पड़ा और भाजपा मैदान में आ गई तो एक साल बाद इन्हें अपना यह निर्णय वापस लेना पड़ा। वे यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल कर्नाटक को लूट सकती है, वे राज्य के लिए और कुछ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा, कर्नाटक में 15 मई को नतीजे आने के बाद कांग्रेस पीपीपी में बदल जाएगी, जिसका अर्थ है ‘पंजाब, पुडुचेरी, परिवार’ कांग्रेस।

PM के निशाने पर कांग्रेस 
– कांग्रेस के जो लोग आलू से सोना निकालने की बात करते थे आज उन्होंने भी किसानों को याद करना प्रारम्भ कर दिया है। (गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें बताते हुए दिखाया गया था कि ऐसी मशीन लगाऊंगा एक तरफ से आलू डालो और दूसरी तरफ से सोना निकलेगा।)
– कांग्रेस हर चुनाव में गरीब गरीब का माला जपती है लेकिन अब लोग कांग्रेस से कांग्रेस से परेशान हो गए हैं
– कांग्रेस और जेडीएस के बीच पर्दे के पीछे सांठ-गांठ है
– आज कांग्रेस के नेता वोट पाने के लिए किसानों के कर्ज का मुद्दा उठा रहें हैं और वोट पाने के लिए नई- नई घोषणाएं लागू कर रहें हैं, मगर मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आजादी के 70 साल बाद तक अधिकतम समय आपके एक परिवार का राज रहा उस समय आपने किसानों के लिए क्या किया ?
– आपने किसान के लिए कुछ किया होता तो मेरा किसान मिट्टी में से सोना पैदा करके दे देता
– आपने ऐसा क्या किया कि इस देश के किसान कर्ज में डूब गए
– किसानों की वर्तमान मुश्किलें कांग्रेस की पुरानी नीतियों के कारण हैं
– कांग्रेस किसान के कर्ज पर राजनीति कर रही है
– किसानों के नाम पर राजनीति करने वाली कांग्रेस से मैं पूछना चाहता हूं कि हेमवती नदी का पानी हमारे तुमकुर के किसानों को क्यों नहीं मिला
– सब कहते हैं जेडीएस कांग्रेस को नहीं हरा सकती, कर्नाटक में अगर कोई सरकार बदल सकता है तो वह है भाजपा 2014 में पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय देवेगौड़ा जी ने घोषणा की थी कि अगर मोदी जीत गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा मगर उस समय भी मैंने उनके प्रति आदर और सम्मान का भाव कभी नहीं छोड़ा
– दिल्ली या यहां कर्नाटक में कौन सी कांग्रेस सरकार ने कभी तुमकुर में पानी की समस्या को हल करने के बारे में सोचा? अफसोस की बात है, उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है।
– हम जल संरक्षण, सूक्ष्म सिंचाई और हमारे जलमार्गों को जोड़ने पर काम कर रहे हैं, जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था 

राहुल पर बरसे मोदी
टुमकुर में रैली को संबोध‍ित करते हुए पीएम मोदी  ने कहा, कांग्रेस हर चुनाव में गरीब, गरीब, गरीब करती है।कांग्रेस सिर्फ यही माला जपकर हमेशा से चुनाव जीतने की कोश‍िश करती रही है। कांग्रेस के नेता जिन्‍हें हरी मिर्च-लाल मिर्च में अंतर नहीं पता है, वे आलू से सोने की बात करते हैं, वे भी आज किसान की बातें कर रहे हैं। मोदी ने आगे कहा कि 30-35 महीनों में हमारी सरकार ने 1 लाख करोड़ से ज्‍यादा खर्च कर किसानों तक पानी पहुंचाया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने एक लड़ाई छेड़ी हुई है. हमने आधार के साथ डायरेक्‍ट बेनेफ‍िट ट्रांसफर योजना शुरू की, हमने सीधे हकदार लोगों के बैंक खाते में पैसे जमा कराना शुरू किया।

बता दें कि पीएम आज ताबड़-तोड़ चार रैलियां (तुमकुर, गडग, शिमोगा और मेंगलुरु) में करेंगे, इसमें राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा का शिकारपुरा क्षेत्र भी शामिल है।

PM की रैलियों की संख्या बढ़ी
मई की शुरुआत से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में धुंआधार रैलियां कर रहे हैं। यहां तक कि पीएम की रैलियों की संख्या बढ़ाकर 21 कर दी गई है। शुरुआत में पीएम मोदी की राज्य में कुल 12 रैलियां प्रस्तावित थीं। बाद में जैसे-जैसे पीएम की रैलियों में भीड़ बढ़ती रही, वैसे-वैसे पार्टी ने रैलियों की संख्या भी बढ़ा दी। पहले यह संख्या 12 से 15 हुई, फिर 18 और अब 21 हो गई है।

रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब वोट में बदलेगा!
गौरतलब है कि पीएम मोदी एक दिन छोड़कर कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं, लेकिन मतदान का दिन जैसे-जैसे करीब आए रहा है उनकी रैलियां लगातार होंगी। पीएम मोदी की रैलियों में अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में पार्टी को उम्मीद है कि रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब वोट में बदलेगा। गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे। कर्नाटक की कुल 224 सीटों पर चुनाव होंगे। वहीं सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com