PM मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिका

वाॅशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अमेरिका की यात्रा पर होंगे। अमेरिका में नए राष्ट्रपति के कार्य संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला अमेरिकी दौरा होगा लेकिन इसके पहले अमेरिका की ओर से यह बात सामने आई है जिसमें उसने कहा है कि अमेरिका भारत के साथ गहरे और अच्छे रिश्ते चाहता है। दरअसल ट्रंप प्रशासन ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा है कि दोनों ही देश आपसी समन्वय से अपने कारोबारी रिश्तों को और आगे बढ़ा सकते हैं।

परीक्षणों के बाद नार्थ कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ी तनातनी, अमेरिका ने तैनात की THAAD

PM मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिकाइस मामले में व्हाईट हाउस प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि उन्होंने कैंपेन और सरकार में बदलाव के दौरान कहा था कि भारत और अमेरिका एक दूसरे के साथ कारोबार को लेकर गहरा रिश्ता बना रहे हैं। इस मामले में स्पाइसर ने कहा कि उन्हें यह लगता है कि वे विदेशी नीति पर आगे बढ़ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर स्पष्टतौर पर बहुत सी बातें कहीं और कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंध बहुत आगे बढ़ सकते हैं।

UAE में भारतीय का चमका भाग्य,लॉटरी टिकट जीतकर रातों रात बन गए 13 करोड़ के मालिक

अमेरिका के व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा कि भारतीयों को लेकर जो हिंसा हुई है उसकी वे निंदा करते हैं और अमेरिका इस तरह की बातों को प्रेरित नहीं करता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी उन सिद्धांतों की ओर बढ़ें जो कि उन्हें एकजुट करते हों। उनका कहना था कि श्रीनिवास कुचिभोतला की मौत से अमेरिका में दुख है। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने भी भारतीयों के प्रति बढ़ती हिंसा की निंदा की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com