Netflix का अधिग्रहण कर सकती है Apple, दूसरे देशों से अपना कैश वापस ले जाएगी कंपनी

Netflix का अधिग्रहण कर सकती है Apple, दूसरे देशों से अपना कैश वापस ले जाएगी कंपनी

टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल दुनिया की मशहूर एंटरटेनमेंट और वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix का अधिग्रहण कर सकता है. सिटी अनालिस्ट ने उम्मीद जताई है कि ऐपल नेटफ्लिक्स का अधिग्रहण करने की तैयारी में है. सिटी अनालिस्ट के जिम सुआ और असिया मर्चेंट ने कहा है कि ये फैसला कंपनी ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनल्ड ट्रंप की कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती वाली पॉलिसी पास होने के बाद लिया है.Netflix का अधिग्रहण कर सकती है Apple, दूसरे देशों से अपना कैश वापस ले जाएगी कंपनी

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल इस डील की वजह से दूसरे देशों से अपना कैश निकाल सकेगा . मौजूदा दौर में ऐपल के पास 252 बिलियन डॉलर (लगभग 14 लाख करोड़ रुपये) कैश हैं और इनमें से ज्यादा अमेरिका के बाहर हैं और ट्रंप की कॉर्पोरेट टैक्स कटौती से पहले कंपनी इन कैश को ला नहीं सकती थी. इस नई पॉलिसी के बाद ऐपल दूसरे देशों से अपना कैश अमेरिका वापस ला सकती है.

बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल के लिए iTunes काफी हिट रहा है, लेकिन दर्शक अपने पसंदीदा शोज देखने के लिए ज्यादा मात्रा में नेटफ्लिक्स, अमेजॉन और हूलू की तरफ चले गए हैं. इस वजह से ऐपल को टीवी और फिल्मों के बाजार में संघर्ष करना पड़ रहा है. 

सिटी अनालिस्ट का कहना है, ‘ऐपल के पास काफी सारा कैश है लगभग 250 बिलियन डॉलर और यह हर साल 50 बिलियन डॉलर की दर से बढ़ रहा है. ऐपल ने अमेरिका में ज्यादा टैक्सेशन होने की वजह से अपने देश में कैश लाने से बचती आई है. नए टैक्स रिफॉर्म से ऐपल इन कैश का इस्तेमाल कर सकता है. 250 बिलियन लर कैश का लगभग 90 फीसदी दूसरे देशों में है’

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर ऐपल नेटफ्लिक्स को खरीदने का फैसला करता है तो कंपनी को अपने कुल कैश का सिर्फ एक तिहाई ही खर्च करना होगा. यह रिपोर्ट ऐपल के फैंस के लिए शुरुआती खुशखबरी की तरह हो सकती है, क्योंकि अगर कंपनी ऐसा करती है तो ऐपल के प्रोडक्ट्स यूज करने वाले को निश्चित तौर पर कई आकर्षक ऑफर्स दिए जाएंगे.  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com