JioPhone को टक्कर देने के लिए Airtel ला सकती है सस्ता स्मार्टफोन

JioPhone को टक्कर देने के लिए Airtel ला सकती है सस्ता स्मार्टफोन

रिलायंस जियो के सस्ते 4G फोन लॉन्च के बाद से खबरे आनी शुरू हुईं की दूसरी कंपनियां भी ऐसे मोबाइल लॉन्च कर सकती हैं. चूंकि जियो से सबसे ज्यादा नुकसान एयरटेल को हुआ है. इसलिए ऐसा माना जाता रहा है कि एयरटेल जल्द ही सस्ते 4जी फोन का ऐलान कर सकता है.JioPhone को टक्कर देने के लिए Airtel ला सकती है सस्ता स्मार्टफोन

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारती टेलीकॉम दिवाली पर 2,500 रुपये के 4G स्मार्टफोन के साथ बंडल ऑफर्स लॉन्च कर सकती है. इसके लिए कंपनी हैंडसेट निर्माताओं से बातचीत भी कर रही है.

रिलायंस जियो ने 0 रुपये की कीमत के साथ JioPhone का ऐलान किया था. हालांकि इसे खरीदने के लिए सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये देने होंगे. यानी एयरटेल 2,500 रुपये में स्मार्टफोन लॉन्च करेगा तो ऐसा संभव है कि वो जियोफोन पर भारी पड़े. क्योंकि JioPhone फीचर फोन होगा जबकि एयरटेल का स्मार्टफोन होगा.

अमेरिका में तेजी से बढ़ रहा है ‘हेट क्राइम’, गूगल की वेबसाइट ने किया खुलासा

ET ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा है की एयरटेल 2,500 रुपये का स्मार्टफोन लाएगा जिसमें फीचर फोन के मुकाबले बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और परफॉर्मेंस होंगे. इसके अलावा यूजर्स गूगल प्ले स्टोर के जरिए इसमें ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं.

फीचर फोन की अपना दायरा होता है, जबकि स्मार्टफोन में काफी संभावनाएं होती हैं. इसलिए कस्टमर्स 1,000 रुपये ज्यादा लगा कर स्मार्टफोन की तरफ देखेगा. हालांकि यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि एयरटेल इस स्मार्टफोन के साथ कैसे ऑफर्स देता है. हालांकि इस कीमत पर बढ़िया फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स देने किसी चैलेंज से कम नहीं है. 

हमने आपको इससे पहले भी बताया है कि जियो के बाद हैंडसेट कंपनियों पर भी सस्ते 4जी फोन लॉन्च करने का दबाव है. न सिर्फ एयरटेल बल्कि वोडाफोन और आईडिया भी हैंडसेट कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप करके सस्ते 4जी फोन लॉन्च कर सकते हैं. इसमें अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग दी जा सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com