‘पंटर’ का साथ, गौती कप्तान

आईपीएल-11 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज रिकी पॉन्टिंग हैं. पॉन्टिंग ने हाल ही में कहा था कि गंभीर की अपनी घरेलू टीम में वापसी हो चुकी है. इस लिहाज से वे ही कप्‍तानी के प्रबल दावेदार हैं. उन्‍होंने कहा था कि गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स का बेहतरीन तरीके से नेतृत्‍व करते हुए उसे दो बार चैंपियन बनाया है. गंभीर के कप्‍तान बनने से टीम में युवा खिलाड़ि‍यों को मदद मिलेगी. बता दें कि गंभीर आईपीएल में पिछले सात साल तक शाहरुख खान की टीम टीम केकेआर का हिस्‍सा रहे थे. गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब भी जीता था.

2.8 करोड़ में दिल्ली ने खरीदा

इस साल जनवरी में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. घरेलू क्रिकेट में भी गौतम गंभीर दिल्‍ली की ओर से ही खेलते थे.

IPL में गंभीर का प्रदर्शन

गंभीर ने अबतक IPL में 148 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.78 की औसत से 4132 रन बनाए हैं. उन्होंने 35 अर्धशतकीय पारी भी खेली हैं. IPL में सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों में गंभीर चौथे स्थान पर हैं. सबसे ज़्यादा अर्धशतक बनाने में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर रहे तो 35 अर्धशतक बनाकर गौतम गंभीर दूसरे स्थान पर रहे.