तो ऐसे iOS 11 में अपडेट करें अपना फोन, जानिए कौन से iPhone और iPad हो सकेंगे अपग्रेड

एप्पल आईफोन और आईपेड के लिए अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 11 लॉन्च करने जा रहा है। आज (19 सितंबर) यह लॉन्च होगा। नया सिस्टम है तो जाहिर है कि इसमें कुछ नए फीचर्स भी मिलेंगे। इसके साथ ही इसे पहले की अपेक्षा और फास्ट बनाने की पूरी कोशिश की गई होगी। अगर आप भी इसका मजा लेना चाहते हैं तो आईये हम आपको बताते हैं कि कैसे और किन डिवाइस में यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम काम करेगा।तो ऐसे iOS 11 में अपडेट करें अपना फोन, जानिए कौन से iPhone और iPad हो सकेंगे अपग्रेड

कैसे करें iOS 11 में अपडेट
सबसे पहले अपने आईफोन या आईपेड की settings में जाएं। इसके बाद General में जाए और फिर Software Update पर जाकर अपडेट कर सकते हैं।
इसका दूसरा तरीका है कि आप अपने आईफोन या आईपेड को लेपटॉप या डेस्कटॉप से कनेक्ट करके (ऐसा सिस्टम जिसमें iTune चल रहा हो।) भी अपडेट कर सकते हैं।

ये डिवाइस हो सकती हैं iOS 11 में अपडेट
iPad Air, iPad Air 2, iPad Pro, iPad mini 2, iPad mini 3, iPad mini 4, iPod touch 6th, iPhone 5s, iPhone SE, iPhone 6/6 Plus, iPhone 6s/6s Plus, iPhone 7/7 Plus

पासवर्ड
अपग्रेड के बाद आपको अपने iCloud पासवर्ड को दर्ज करने की जरूरत होगी ताकि आप अपने सभी डेटा और फोटो से कनेक्ट हो सकें। यह आपको याद रखना जरूरी है। इसके अलावा, अगर आपका iTunes बैकअप एन्क्रिप्ट किया गया है, तो याद रखें आपको कुछ गलत होने पर उस पासवर्ड की जरूरत होगी।

डेटा बैकअप
अपनी डिवाइस को अपडेट करने से पहले ध्यान रखें कि इस अपडेट के दौरान आपका डेटा भी उड़ सकता है। तो बेहतर होगा कि आप अपडेट से पहले अपने डेटा का बैकअप ले लें। आप आईट्यून का इस्तेमाल करके बैकअप ले सकते हैं। इसके लिए सेटिंग्स में जाकर, आईक्लाउड (iCloud) पर जाएं और बैकअप ले लें।

ये भी पढ़े: अमेरिका पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, सिर्फ 48 घंटों में दस्तक देने वाला हैं भयंकर तूफान

ऐप्स
अगर आप पुराने ऐप्स पर भरोसा कर रहे हैं, जो पुराने ऐप 32-बिट पर काम कर रहे हैं। हो सकता है अब उनका आखिरी वक्त करीब हो। इसलिए अब पुराने ऐप्स की जगह नए ऑप्शन की तलाश करें। एप्पल कुछ समय पहले से अपने आईफोन और आईपेड यूजर्स को चेतावनी दे रहा है कि 32 बिट ऐप्स आपकी डिवाइस को स्लो कर देते हैं, लेकिन आईओएस 10.3 के हालिया रिलीज के साथ एप्पल ने साफ कर दिया कि ऐप्स का आखिरी वक्त नजदीक है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com