Huawei Nova 2 और Nova 2 Plus स्मार्टफोन लॉन्च…

हुवावे ने शुक्रवार को चीन में अपने नोवा 2 और नोवा 2 प्लस स्मार्टफोन को लॉन्च किया।  Huawei Nova और Huawei Nova Plus  के अपग्रेडेड वेरिएंट की सबसे अहम खासियतों में 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे, डुअल रियर कैमरा सेटअप और लेटेस्ट एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर शामिल हैं। Huawei Nova 2 और इसके प्लस वेरिएंट में मुख्य अंतर स्टोरेज व डिस्प्ले साइज़ का है। हुवावे नोवा 2 की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 23,500 रुपये) है, जबकि हुवावे नोवा 2 प्लस 2,899 चीनी युआन (करीब 27,200 रुपये) में लॉन्च किया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन स्थानीय मार्केट में 16 जून से उपलब्ध होंगे।

Huawei Nova 2 और Nova 2 Plus स्मार्टफोन लॉन्च...

Huawei Nova 2  और Nova 2 Plus मेटल फिनिश वाले हैंडसेट हैं जिनके पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौज़ूद हैं। स्मार्टफोन ग्रीन, रोज़ गोल्ड, ब्लैक, गोल्ड और ब्लू कलर में उपलब्ध कराए जाएंगे। स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट निचले हिस्से पर हैं। पावर और वॉल्यूम बटन दायें किनारे पर हैं। नोवा 2 और नोवा 2 प्लस बहुत हद तक ऐप्पल के आईफोन 7 से प्रेरित लगते हैं। ऐसा हम एंटीना बैंड की पोज़ीशन की वजह से कह रहे हैं। फ्रंट पैनल पर आपको कोई होम बटन या कैपेसिटिव बटन नहीं मिलेगा।

दोनों ही स्मार्टपोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित ईएमयूआई 5.1 ओएस पर चलेंगे। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हुवावे नोवा 2 में डुअल सिम सपोर्ट के साथ 5 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सल) आईपीएस इन-सेल डिस्प्ले है जिसपर 2.4डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मौज़ूद है। इसमें 2.36 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर किरिन 659 प्रोसेसर के साथ एमआरएम माली-टी830 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। मल्टीटास्किंग के लिए मौज़ूद है 4 जीबी रैम। स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत रियर पैनल पर दिए गए दो सेंसर और 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। डुअल कैमरा सेटअप में एफ/1.8 अपर्चर वाला एक 12 मेगापिक्सल सेंसर और दूसरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट भी मौज़ूद है। एक पोर्ट्रेट मोड भी है जिसमें तस्वीर लेने के बाद फोकस बदलने की सुविधा होगी। 20 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए इंटेलिजेंट फिल लाइट और ब्यूटी फिल्टर दिए गए हैं। हुवावे नोवा 2 में 2950 एमएएच की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी फ़ीचर में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, 4जी एलटीई, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और ब्लूटूथ सपोर्ट है।

अब बात बड़े वर्ज़न Huawei Nova 2 Plus  की। इस स्मार्टफोन का डिजा़इन छोटे वेरिएंट वाला ही है। लेकिन इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले, 3340 एमएएच की बैटरी और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी। प्लस वेरिएंट के बाकी स्पेसिफिकेशन Huawei Nova 2 वाले ही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com