सीएम योगी ने 896 पुलिसकर्मियों के पदावनत का आदेश वापस लिया, पीएसी जवानों का बढ़ाया हौसला

सीएम योगी ने 896 पुलिसकर्मियों के पदावनत का आदेश वापस लिया, पीएसी जवानों का बढ़ाया हौसला

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण काल में भी दीपावली पर इस बार राज्य के कर्मचारियों को बोनस की घोषणा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस तथा पीएसी के जवानों का भी मनोबल बढ़ाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 896 पुलिसकर्मियों के पदावनत का आदेश वापस लिया गया है। इस बार इन पुलिसकर्मियों की दीपावली और शानदार होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस और पीएसी कर्मियों के मनोबल पर जरा सा भी प्रतिकूल प्रभाव नहीं पडऩा चाहिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गृह विभाग ने 896 पुलिसकर्मियों के पदावनत का आदेश वापस लिया है। इनको पदावनत करने का आदेश जारी करने वाले एडीजी स्थापना का पहले ही तबादला कर दिया गया था। अब शीघ्र ही सभी नागरिक पुलिसकर्मियों के पदावनत का आदेश वापस लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस एवं पीएसी जवानों के शौर्य व सेवाभाव की सराहना करते हुए निर्देश दिए हैं कि संबंधित जवान जो पीएसी से निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप शासकीय हित में दिनांक 29 नवम्बर 2004 तक नियमित रूप से प्रत्येक वर्ष नागरिक पुलिस में भेजे गए थे, उस दिनांक को में रिक्त पदों के सापेक्ष संबंधित काॢमक संविलीन माने जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय के नौ सितंबर को जारी नागरिक पुलिस कार्मिकों के पदावनत आदेश को वापस लिया जाए। यही नहीं पीएसी के जो कार्मिकों 29 नवम्बर 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हेंं भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जाए। शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

इसके साथ ही इस मामले में यह भी स्पष्ट किया गया है कि भविष्य में पीएसी के किसी काॢमक को नागरिक पुलिस में नही भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय भी पीएसी एवं नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने के लिये भी अलग से प्रस्ताव तैयार करे। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार उक्त के सम्बंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com