iPhone यूजर्स को कब मिलेंगे Apple Intelligence के एडवांस फीचर, सामने आ गई डेट

 iOS 18 आईफोन यूजर्स के लिए मेजर अपडेट्स लेकर आएगा। इसमें कई सारे एआई फीचर्स के साथ-साथ इंप्रूवमेंट्स भी देखने को मिलेंगे। हालांकि, एआई फीचर्स Apple Intelligence सिर्फ iPhone 15 Pro और iPhone 16 सीरीज यूजर्स के लिए रोल आउट किए जाएंगे। एपल यूजर्स iOS 18.1 के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

एपल ने अपने एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2024 के दौरान Apple Intelligence से पर्दा उठाया था। कंपनी की प्लानिंग iOS 18 के साथ एआई फीचर्स रिवील करने की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब Apple Intelligence फीचर्स का पहला सेट यूजर्स को iOS 18.1 अपडेट के साथ मिलेगा।

कब मिलेगा Apple Intelligence

एपल ने फिलहाल इस अपडेट के रोल आउट डेट को लेकर कुछ भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि, Apple को लेकर जानकारी रखने वाले एनालिस्ट Gurman का कहना है कि iPhone यूजर्स को iOS 18.1 अपडेट 28 अक्टूबर से मिलना शुरू हो जाएगा। उनका मानना है कि एपल इस अपडेट को जल्दबाजी में रिलीज नहीं करना चाहती है। वह ट्रैफिक सर्ज को देखते हुए एआई क्लाउड सर्वर और दूसरे इंतजाम को रिलीज से पहले पुख्ता कर लेना चाहती है।

Apple Intelligence के फीचर्स

कंपनी पहले iOS 18.1 अपडेट के साथ Apple Intelligence के फीचर्स का कुछ सेट iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max, iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लिए रोल आउट करना चाहती थी। इन फीचर्स की बात करें तो iPhone यूजर्स को बेहतर राइटिंग, समराइजिंग और टेक्स्ट प्रूफरीडिंग टूल के साथ Siri का नया यूजर इंटरफेस भी मिलना है।

इसके साथ ही रिपोर्ट्स की माने तो यूजर्स को अलग अलग ऐप, ईमेल और मैसेज से मिलने वाली नोटिफिकेशन की समरी भी मिलेगी। वहीं फोटो ऐप में क्लीन अप टूल भी मिलने वाला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com