जम्मू: वर्ल्ड कप मुकाबले का गवाह बनने के लिए क्रिकेट के दीवाने तैयार…

विराट, रोहित, श्रेयस, शुभमन गिल, शमी के साथ टीम इंडिया के अन्य दिग्गजों का जलवा देखने के लिए रेस्टोरेंट से लेकर घरों में खास योजना बनाई जा चुकी है। वहीं, टीम इंडिया की जीत पर हुड़दंग को रोकने के लिए पुलिस ने भी रोडमैप बना लिया है।

वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा। इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे। मैच को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए शहर में तैयारियां की जा चुकी हैं। अलग-अलग स्थानों पर बड़े आयोजन को लेकर शनिवार को ही जश्न और उत्साह का माहौल बन चुका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जहां लाखों दर्शकों के साथ राजनीति, क्रिकेट, बॉलीवुड, कारोबारी घरों की कई खास हस्तियां मौजूद रहेंगी तो शहरवासी घरों, क्लबों और खुले मैदानों में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये धुरंधरों की खिताबी भिड़ंत का हिस्सा बनकर जीत के गवाह बनेंगे।

विराट, रोहित, श्रेयस, शुभमन गिल, शमी के साथ टीम इंडिया के अन्य दिग्गजों का जलवा देखने के लिए रेस्टोरेंट से लेकर घरों में खास योजना बनाई जा चुकी है। वहीं, टीम इंडिया की जीत पर हुड़दंग को रोकने के लिए पुलिस ने भी रोडमैप बना लिया है। इसके लिए संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त कर्मियों के साथ टीमों को तैनात किया गया है।

उधर, टीम इंडिया की जीत के लिए दिनभर यज्ञ और प्रार्थनाएं होती रहीं। आरएम पब्लिक स्कूल छन्नी हिम्मत में बच्चों ने शृंखला के माध्यम से भारत का मानचित्र बनाया और क्रिकेट खेला। हाथों में तिरंगे के साथ बच्चों ने भारतीय टीम के समर्थन में नारे लगाए। इसमें शिक्षक अजय, बिट्टू, परमिंदर, राधिका, पल्लवी, मानवी, अनु, राहुल, अंजु के साथ उप प्रिंसिपल डॉ. हरविंदर कौर ने योगदान दिया।

दीवानापन ऐसा…रेस्टोरेंट में खाने पर 10 फीसदी तक छूट, तीन एलईडी भी लगाईं

राजपुरा स्थित दीवान देवी हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों ने टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ में आहुतियां डालीं। हाथों में राष्ट्रीय ध्वज के साथ देशभक्ति की मिसाल पैदा दी। लोगों में मैच का जुनून इतना है कि ग्रेटर कैलाश में रेस्टोरेंट मालिक नितिन गुप्ता ने बताया कि खिताबी मुकाबले के लिए तीन एलईडी लगाई हैं। इसके साथ खाने की आइट्म्स पर 10 प्रतिशत छूट और टीम इंडिया की जीत पर निशुल्क मिठाई दी जाएगी। इसी तरह मुकाबला देखने के लिए हरि सिंह क्लब सेहोरा गोल गुजराल कैंप में भी बीस फुट की एलईडी स्क्रीन लगाई गई है।

उत्साह ऐसा… दोस्तों संग लंच-डिनर के साथ मुकाबले का लिया जाएगा मजा

रिहाड़ी के अजय कुमार ने बताया कि दोस्तों के साथ टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला देखने के लिए तैयारी कर ली है। एक जगह इकट्ठे होकर लंच और डिनर के साथ मैच का मजा लिया जाएगा।

रविवार की छुट्टी होने पर सभी को एक साथ मैच देखने का मौका मिल रहा है। युवा राजीव ने कहा कि विश्व कप में टीम इंडिया लगातार शानदार फार्म में रही है और कोई मुकाबला नहीं हारा। इससे ऑस्ट्रेलिया पर अधिक दबाव रहेगा। पूरा भारत जीत के लिए प्रार्थना कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com