Suzuki GSX-S1000GX और GSX-8R के जानिए फीचर्स और अन्य डिटेल्स

Suzuki ने EICMA 2023 में दो नई मोटरसाइकिलों का अनावरण किया है। इसमें GSX-S1000GX और GSX-8R शामिल हैं। एक GSX-S1000GX कुछ एडवेंचरस एलीमेंट के साथ एक स्पोर्ट टूरर है, जबकि GSX-8R इसका पूरी तरह से फेयर्ड संस्करण है। फिलहाल, निर्माता ने नई मोटरसाइकिलों के भारत लॉन्च के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। आइए, इन दोनों के बारे में जान लेते हैं।

नई GSX-S1000GX में क्या खास?

GSX-S1000GX सुजुकी की पहली मोटरसाइकिल है, जिसमें सुजुकी एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन (SAES) दिया गया है। इस फीचर की मदद से वाहन की गति, सड़क की सतह की स्थिति और ब्रेक के कारण पोजीशन में बदलाव के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक रूप से सस्पेंशन डंपिंग और प्रीलोड को कंट्रोल किया जा सकता है।

ये सुजुकी रोड एडेप्टिव स्टेबिलाइजेशन (SRAS) प्रोग्राम के साथ भी आती है, जो असमान सड़क सतहों का पता लगाता है और इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट (IMU) व अन्य सोर्स से डेटा के साथ एसएईएस को शामिल करके ऑटोमैटिक सस्पेंशन को स्विच करता है।

इंजन

GSX-S1000GX में 999 cc, DOHC, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 150 bhp की अधिकतम पावर और 106 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ये वही इंजन है, जो कटाना पर भी ड्यूटी कर रहा है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है।

Suzuki GSX-8R की स्पेसिफिकेशन

GSX-8R है GSX-8S से प्राप्त एक स्पोर्ट्स मॉडल है। इसमें एक अपडेटेड राइडिंग ट्रायंगल, एक पूर्ण फेयरिंग और थोड़ी अलग डिजाइन लैंग्वेज मिलती है। आमतौर पर हम देखते हैं कि पूरी तरह से फेयर्ड मोटरसाइकिलें क्लिप-ऑन हैंडलबार का उपयोग करती हैं, लेकिन जीएसएक्स-8आर के साथ ऐसा नहीं है, यह अभी भी एक ट्यूबलर हैंडलबार का उपयोग कर रहा है।

फेयरिंग जोड़ने के कारण, GSX-8S की तुलना में वजन 6 किलोग्राम बढ़ गया है। मोटरसाइकिल तीन रंगों – मेटैलिक ट्राइटन ब्लू, मेटैलिक मैट स्वोर्ड सिल्वर और मेटैलिक मैट ब्लैक नंबर 2 में बेची जाएगी।

इंजन 

इसमें अन्य 800 मॉडलों की तरह ही 776 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग किया गया है। आधिकारिक पावर और टॉर्क आउटपुट का खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, अन्य 800 मॉडलों में ये इंजन 83 bhp की अधिकतम पावर और 78 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com