चीन में करोना से अब तक 2663 लोगों की मौत वुहान शहर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए वायु सेना का विमान वुहान जाएगा

कोरोना वायरस से चीन में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. चीन में करोना से अब तक 2663 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 77 हजार से ज्यादा लोग अब भी संक्रमित हैं. इस बीच चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए आज वायु सेना का स्पेशल विमान C-17 ग्लोबमास्टर वुहान जाएगा. समाचार एजेंसी ने भारतीय एंबेसी के हवाले से बताया है कि वुहान में जिन भारतीयों ने जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, उन्हें भारत लाया जाएगा.

चीन के वुहान में अब भी करीब 100 भारतीय फंसे हुए हैं. भारत पड़ोसी देशों के फंसे भारतीयों को भी लाने की इच्छा जताई है. एंबेसी के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि स्पेशल विमान बुधवार को वुहान लैंड करेगा, इसके लिए इजाजत मिल चुकी है.

इससे पहले भारतीय अधिकारियों ने कहा था कि विमान को वुहान जाने की चीन की ओर से इजाजत नहीं मिल रही है. वुहान भेजे जाने वाले स्पेशल विमान से चीन में कोरोना से संक्रमित लोगों के लिए मेडिकल दस्ताने, मेडिकल गाउन जैसी राहत सामग्री भी भेजी जाएगी.

वुहान में फंसे जिन भारतीयों ने भारत आने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें कहा गया है कि वह बुधवार को स्पेशल विमान से आने के लिए तैयार रहें. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में वुहान से कुछ भारतीयों ने वापस आने की गुहार लगाई थी. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था. चीन का वुहान प्रांत कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है और कोरोना की शुरुआत यहीं से हुई थी. जो अब दुनिया के कई देशों में फैल चुका है.

गौरतलब है कि भारत पहले ही 1 और 2 फरवरी को एयर इंडिया के दो विशेष विमान से वुहान में फंसे 647 भारतीयों को वापस ला चुका है. भारत पहुंचने के बाद उनमें से कुछ भारतीयों को कई दिनों तक अलग सैन्य अस्पताल में निगरानी के लिए रखा गया था. बाद में इलाज के बाद सभी लोगों को सैन्य अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

भारत ने अपने नागरिकों के अलावा 7 मालदीव के नागरिकों को भी अपने विमान से भारत लाया था. उन्हें भी अस्पताल में निगरानी में रखने के बाद मालदीव भेज दिया गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com