पीएम मोदी ने कहा- ये भारत में निवेश करने का सबसे शानदार समय…

थाईलैंड के तीन दिवसीय दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत में निवेश का यह सबसे शानदार समय है। आदित्य बिरला ग्रुप के एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने यह बात कही है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, भारत में होने का यह सबसे अच्छा वक़्त है। कई चीजें हैं जो ऊपर जा रही हैं जबकि कुछ चीजें नीचे भी आ रही हैं।

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस, ईज ऑफ लीविंग, एफडीआई, फॉरेस्ट कवर, उत्पादकता, इंफ्रास्ट्रक्चर ऊंचाइयों पर जा रहे हैं। जबकि टैक्स, टैक्स दरें, लाल फीताशाही, भ्रष्टाचार नीचे आ रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत का अब अगला टारगेट 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनने का है। 2014 में जब मेरी सरकार आई थी तो भारत की जीडीपी लगभग 2 ट्रिलियन डॉलर थी। 65 वर्षों में 2 ट्रिलियन, किन्तु अब सिर्फ पांच सालों में हम इसे बढ़ाकर लगभग 3 ट्रिलियन तक ले आए हैं।

भारत ने गत पांच वर्षों में सफलता की कई कहानियां देखी हैं। इसकी वजह सिर्फ सरकार ही नहीं है, बल्कि, अब भारत ने पुराने नौकरशाही रवैय में काम करना बंद कर दिया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि वर्षों तक गरीबों के लिए खर्च किया गया पैसा, गरीबों तक पहुंच नहीं पाता था। हमारी सरकार ने इस संस्कृति को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से खत्म कर दिया।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com