अगर वापस चाहिए चहरे की रौनक, तो जरुर अपनाएं ये 5 ट्रिक्स…!

अक्सर कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स होते है जिनके लिए हमे ज्यादा पैसे खर्च करने की जरुरत नही होती है। हम घर बैठें भी कुछ घरेलु नुस्खों को अपनाकर अपनी खूबसूरती को और भी खूबसूरत बना सकते है। और अपनी स्किन में चार चांद लगा सकते है । ऐसा ही कुछ मैनिक्योर को लेकर भी है जिसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरुरत नही होगी आप घर बैठें भी अपनी स्किन को और भी खूबसूरत बना सकते है।अगर वापस चाहिए चहरे की रौनक, तो जरुर अपनाएं ये 5 ट्रिक्स...!

तो चलिए जानते है कि वह कौन-कौन सी चीजें है जो आपकी स्किन में चार-चांद लगाती है….

 

वनस्पति तेल भी आपकी खूबसूरती के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। सब्जियां काटने से पहले हाथों पर हल्का-सा वनस्पति तेल का यूज करे यें आपकी स्किन के लिए बेहतर होगा।

 

चीनी के कुछ दाने, पानी के साथ मिलाकर हाथों पर मलें। यह स्क्रब का काम करता है, यह हाथों की डेड स्किन निकालने में काफी उपयोगी होते है।

 

एक कटोरी में गुनगुना दूध भी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। इसमें 5 मिनट तक हाथों को भिगोकर रखें। इससे त्वचा चमकदार और मुलायम होगी। हाथों पर मलाई लगाएं और कुछ देर बाद धो लेवें यह एक प्राकृतिक मॉस्चराइजर कि तरह काम करता है।

 

दो चम्मच सूरजमुखी का तेल और तीन चम्मच मोटे दाने वाली चीनी का यूज इसे मिक्स करके पेस्ट बनाकर हथेलियों पर लगाएं। 15 मिनट के बाद धो डालें आपकी खूबसूरत स्किन के लिए फायदेमंद होगा।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: अब सपा के पीछे हाथ धोकर पड़ी योगी पुलिश, लीडर के घर पर 10 गाड़ियों के साथ पुलिस का छापा

 

अक्सर खूबसूरती में काम आने वाला गुलाबजल भी फायदेमंद होगा। 3 चम्मच गुलाबजल, 2 चम्मच नीबू का रस और 1 चम्मच ग्लिसरीन लेंवें। इसे मिलाकर हाथों पर लगाएं और आधे घंटे के बाद धो डालें। इससे आपकी स्किन में चमक नजर आने लगेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com