70 सालों से बंद था ये दरवाजा.. खुलते ही परिवार की की बदल दी किस्मत

आपके अपार्टमेंट में भी अगर कोई दरवाजा ऐसा है, जो काफी समय से खोला नहीं गया है, तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। पेरिस में 1939 में जब नाजियों ने अटैक किया था, तब वहां रहने वाले कई लोग घर छोड़कर भाग गए थे। इनमें से ज्यादातर लोग बाहर ही सेटल हो गए और कभी लौट कर नहीं आए। सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद इन घरों के बारे में भुला ही दिया गया। 

 70 सालों से बंद था ये दरवाजा.. खुलते ही परिवार की की बदल दी किस्मत

लेकिन एक परिवार सालों बाद वापस पेरिस लौटा और जब घर का दरवाजा खुला, तो सभी की आंखें खुली रह गईं। पेरिस में रहने वाली मैडम डी फ्लोरियन ने जब नाजियों के डर से घर छोड़ा था, तब वो मात्र 23 साल की थीं। जान बचाने के लिए वो उस जगह चली गईं जहां नाजियों का डर नहीं था। उनका वापस पेरिस जाने का कोई इरादा नहीं था। 2010 में जब फ्लोरियन की मौत हुई, तब उनके परिवार को पता चला कि पिछले 70 सालों से फ्लोरियन पेरिस के अपने घर का रेंट भर रही थीं। 

 फ्लोरियन की फैमिली ने सालों से बंद अपने घर के दरवाजे जब खोले, तो सभी हैरान रह गए। घर के अंदर बेशकीमती चीजें, जैसे पेंटिंग्स और उस दौर के सामान भरे थे, जिनकी कीमत अब लाखों-करोड़ों में थी। फ्लोरियन का मेकअप किट अब विंटेज बन चुका था और क्रीम और पोशंस से भरा था। इसके अलावा कई बेशकीमती पेंटिंग्स घर की दीवारों की शोभा बढ़ा रहे थे।

फ्लोरियन की फैमिली ने अपने इस पुराने घर के कई सामान की नीलामी की। इनमें से एक पेंटिंग को 21 करोड़ से भी ज्यादा में बेचा गया। सालों से बंद घर के दरवाजे किसी की किस्मत खोल देंगे, इसकी जानकारी कहां किसी को थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com