होना था हाथ का ऑपरेशन, लेकिन उससे पहले ही अस्पताल में हुई युवती के साथ घटी ये बड़ी घटना...

होना था हाथ का ऑपरेशन, लेकिन उससे पहले ही अस्पताल में हुई युवती के साथ घटी ये बड़ी घटना…

देहरादून जिले में विकासनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती एक युवती के लापता होने का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह युवती के लापता होने की जानकारी मिलने के बाद अस्तपाल में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन ने कोतवाली पुलिस को इसकी तहरीर दी है।होना था हाथ का ऑपरेशन, लेकिन उससे पहले ही अस्पताल में हुई युवती के साथ घटी ये बड़ी घटना...

सूत्रों के अनुसार अभी तक युवती के परिजनों ने भी अस्पताल में संपर्क नहीं किया है। अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती युवती के लापता होने से अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रुद्रप्रयाग जिले की एक युवती हाथ में हुए घाव के उपचार के लिए अस्पताल पहुंची। युवती को प्राथमिक उपचार के बाद हाथ के ऑपरेशन के लिए वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

युवती का ऑपरेशन होना था

मंगलवार को युवती का ऑपरेशन होना था। सोमवार दोपहर युवती के हाथ पर बने घाव की मरहम पट्टी की गई, उसके बाद देर शाम तक युवती वार्ड में ही थी। रात को वार्ड में युवती को नहीं देखा गया तो ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने युवती के बाहर जाकर खाना खाने की बात सोचकर इस ओर ध्यान नहीं दिया।

मंगलवार सुबह ऑपरेशन के लिए कर्मचारी जब युवती को बुलाने गया तो वह गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब युवती का पता नहीं चला तो अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। प्रबंधन का कहना है कि युवती को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एक अन्य युवती लेकर आई थी, उसके बाद से मरीज के किसी भी तीमारदार को नहीं देखा गया। सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने बताया कि युवती के परिजनों की कोई जानकारी अस्पताल प्रबंधन को नहीं है। उधर, शहर कोतवाल महेश जोशी ने बताया कि मुझे इस मामले में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

सुरक्षा व्यवस्था पर खड़े हो रहे सवाल

विकासनगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जौनसार बावर परगने सहित पछवादून, टिहरी, उत्तरकाशी, हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले का सबसे बड़ा स्वास्थ्य केंद्र है। यहां हर रोज 500 से अधिक की ओपीडी होती है। साथ ही अस्पताल में प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया जाता है।

30 बैड के इस अस्पताल में हर रोज मरीज भी भर्ती होते हैं। बावजूद इसके अस्पताल परिसर में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। अस्पताल में कुछ समय पहले चार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन वर्तमान में चारों ही काम नहीं कर रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई सुरक्षा गार्ड भी तैनात नहीं किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com