हम भारत से नहीं डरते और अभिनन्दन को किसी दबाव में नहीं छोड़ा – पाकिस्तान

विंग कमांडर को पाकिस्तानी इलाके के भीतर उनका मिग-21 विमान क्रैश हो जाने के बाद 27 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें शुक्रवार रात को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा है कि इंडियन एयर फ़ोर्स के पायलट अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान ने किसी दबाव या मजबूरी के चलते रिहा नहीं किया है।


एक चैनल में साक्षात्कर देते हुए कुरैशी ने कहा है कि, “उन्हें रिहा करने के लिए पाकिस्तान पर न तो किसी तरह का दबाव था और न ही कोई मजबूरी ही थी। हम भारत को यह संदेश देना चाहते थे कि हम आपके दुख को और नहीं बढ़ाना चाहते हैं, हम आपके नागरिकों की तकलीफ नहीं बढ़ाना चाहते, हम अमन चाहते हैं।” उन्होंने कहा है कि, “पाकिस्तान क्षेत्र के अमन को राजनीति की वजह से जोखिम में नहीं डालना चाहता।”

मंत्री ने दोहराते हुए कहा है कि अगर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ सबूत हमे दिए जाते हैं तो हम जरूर कार्रवाई करेंगे। कुरैशी ने कहा है कि, “पाकिस्तान देश और क्षेत्र के अमन के लिए खतरे राष्ट्र विरोधी ताकतों को बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेगा। हमने उग्रवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की योजना बनाई है।” आपको बता दें कि इससे पहले शाह मेहमूद कुरैशी ने कहा था कि आतंकी संगठन जैश ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com