हफ्ते के पहले दिन नए रिकॉर्ड पर खुला शेयर बाजार

पिछले कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार के दोनों सूचकांक अपने नए रिकॉर्ड पर बंद हुए थे। आज भी शेयर बाजार तेजा के साथ खुला है। दोनों सूचकांक ऑल-टाइम हाई पर खुला है। सेंसेक्स 153 और निफ्टी 62 अंक की तेजी के साथ खुला है। शेयर बाजार में आई तेजी का असर भारतीय करेंसी पर भी देखने को मिली है।

सोमवार के कारोबार सत्र में शेयर बाजार के दोनों सूचकांक तेजी के साथ खुले हैं। आज निफ्टी और सेंसेक्स बढ़त के साथ कारोबर कर रहे हैं।

आज सुबह सेंसेक्स 153.60 अंक या 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 73,959.75 अंक पर खुला। निफ्टी भी 62.25 अंक या 0.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 22,401 अंक पर पहुंच गया।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स की कंपनियों में एनटीपीसी, पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक और मारुति के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, टाइटन और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में नरमी देखने को मिली है।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल, टोक्यो और शंघाई हरे निशान में कारोबार कर रहे थे जबकि हांगकांग में गिरावट देखी गई। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.11 प्रतिशत चढ़कर 83.64 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शनिवार को 81.87 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

रुपये में तेजी

डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे चढ़कर खुले हैं। आज इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में भारतीय करेंसी 82.86 पर खुली और ग्रीनबैक के मुकाबले फिसलकर 82.87 पर कारोबार कर रही थी, जो पिछले बंद से 4 पैसे की बढ़त दर्शाता है। शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे गिरकर 82.91 पर बंद हुआ।

डॉलर इंडेक्स 0.01 प्रतिशत गिरकर 103.79 पर आ गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com