हनीमून के लिए हिल स्टेशन से हटकर इस बार महाराष्ट्र की इन जगहों का बनाएं प्लान

हनीमून के लिए ज्यादातर कपल्स हिल स्टेशन्स पर जाना पसंद करते हैं फिर चाहे वो नार्थ के हों या साउथ के। शिमला, मनाली, मुन्नार, ऊटी हनीमून के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन्स हैं। सर्दी हो या गर्मी इन जगहों पर हमेशा ही लोगों की भीड़ नजर आती है। जिस वजह से कई बार यहां सही तरीके से एन्जॉय भी नहीं कर पाते, तो अगर आप भी हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन भीड़ और शोरगुल से दूर किसी ठिकाने पर जाना चाहते हैं, साथ ही एन्जॉय भी करना चाहते हैं, तो महाराष्ट्र की प्लानिंग कर सकते हैं। जहां कई सारी जगहें हैं देखने लायक।

  1. महाबलेश्वर
    इस लिस्ट में महाबलेश्वर टॉप पर है। जहां आप हनीमून की प्लानिंग कर सकते हैं। बारिश के दौरान तो ये जगह जन्नत जैसी नजर आती ही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि येे जगह सिर्फ मानसून में ही घूमने लायक है। आप कभी भी यहां आने की प्लानिंग कर सकते हैं।
  2. लवासा
    हनीमून के लिहाज से लवासा भी अच्छा ऑप्शन है, जहां तक पहुंचने के लिए आपको पुणे से लगभग 60 किमी का सफर तय करना होगा। ये जगह आकर विदेश में होने का एहसास कराती है, क्योंकि इसकी बनावट काफी हद तक इटली से मिलती-जुलती है, लेकिन यहां रहना-खाना सब आप बजट में निपटा सकते हैं। पार्टनर के साथ एन्जॉय करने और हर एक पल को यादगार बनाने के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स भी हैं।
  3. रत्नागिरी
    रत्नागिरी महाराष्ट्र का बेहद शानदार हिल स्टेशन है, जहां आप पार्टनर के साथ अपने हर एक पल को यादगार बना सकते हैं। यहां आप बजट में हनीमून की प्लानिंग कर सकते हैं। घने जंगल और झरनें इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। अगर आप दोनों फूडी किस्म के हैं, तो आपको ये जगह बहुत पसंद आएगी।
  4. लोनावला
    लोनावला महाराष्ट्र का बहुत ही बहुत ही पॉपुलर वीकेंड डेस्टिनेशन है। लॉन्ग वीकेंड या नॉर्मली छुट्टी पर भी मुंबई-पुणे की सारी भीड़ यहीं जुटती है। लोनावला समुद्र तल से 624 मीटर की ऊंचाई पर यह स्थित है। यहां भी साल के ज्यादातर महीने मौसम खुशगवार रहता है। हनीमून के लिए तो यह बेहतरीन जगह है। यहां आकर आप पार्टनर के साथ ट्रैकिंग, हाइकिंग जैसी एक्टिविटीज के मजे ले सकते हैं, साथ ही झील के पास बैठकर क्वॉलिटी टाइम भी बिता सकते हैं।
  5. अलीबाग
    अलीबाग अपने खूबसूरत Beaches के लिए जाना जाता है। इसे मिनी गोवा भी कहा जाता है। इसका अंदाजा आपको यहां आकर लग जाएगा। ये एक या दो नहीं, बल्कि तीन तरफ से समुद्र से घिरा हुआ है। यहां पूरे साल मौसम सुहावना होता है। अलीबाग के बीच पर कहीं काली मिट्टी है, तो कहीं सफेद रेत, जो इस जगह की और अनोखा और खूबसूरत बनाते हैं।अलीबाग आकर कयाकिंग, जेट स्की, स्कूबा डाइविंग जैसी कई एक्टिविटीज के भी मजे ले सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com