स्वस्थ रहने के लिए ज़रूरी है हैल्थी ब्रेकफास्ट

स्वस्थ रहने के लिए ज़रूरी है हैल्थी ब्रेकफास्ट

हमारे शरीर को स्वस्थ रहने के लिए सेहतमंद आहारों की ज़रूरत होती है, पर आज के समय में लोग इतना व्यस्त रहने लगे है की उनके पास अपने खान पान का ध्यान रखने का समय ही नहीं रहता है.स्वस्थ रहने के लिए ज़रूरी है हैल्थी ब्रेकफास्ट

इसलिए अगर आप पूरा दिन व्यस्त रहते है तो इसके लिए सिर्फ सुबह नाश्ते में पोषक तत्वों से परिपूर्ण आहारों का सेवन करे, अगर आप सुबह हैल्थी और पौष्टिक आहारों का सेवन करते है तो आपको सारा दिन थकान महसूस नहीं होती है और साथ ही बॉडी भी फ्रेश भी रहती है. सुबह – सुबह हैल्थी नाश्ता करने से हमारे शरीर को भरपूर एनर्जी मिलती है. 

छुहारा ठीक कर सकता है कब्ज़ की समस्या

1-अंडे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम और प्रोटीन मौजूद होते है जो हमारे शरीर में ब्लड शुगर को हमेशा कण्ट्रोल में रखते है. इसके अलावा इसके सेवन से दिल भी स्वस्थ रहता है. अंडे की जर्दी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो आँखों में मोतियाबिंद की समस्या को होने से रोकते है. इसलिए अगर आप अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहते है तो इसके लिए अपने नाश्ते में अंडे को शामिल करें. 

2-ग्रीन टी एक हैल्दी ड्रिंक्स होती है. सुबह – सुबह इसे पीने से हमारा वजन कम हो जाता है. इसके अलावा ग्रीन टी के सेवन से शुगर की समस्या से बचा जा सकता है. इसे पीने से स्किन में चमक आती है, सुबह के नाश्ते के बाद ग्रीन टी या फिर खाली पेट पीना काफी फायदेमंद होता है.

3-सुबह – सुबह नाश्ते में संतरा, केला, सेब, कीवी, स्ट्रॉबेरी जैसे फल खाना फायदेमंद होता है, इनमे भरपूर मात्रा में विटामिन्स, फाइबर, मिनरिल्स और पोटाशियम मौजूद होते है जो हमारे दिमाग को तेज बनाने का काम करते है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com