स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाया गया पाक क्रिकेटर, PCB ने दी यह सजा

स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाया गया पाक क्रिकेटर, PCB ने दी यह सजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार निरोधक ट्रिब्यूनल ने पाकिस्तान सुपर लीग स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण मामले में शाहजैब हसन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है। शर्जील खान, खालिद लतीफ के बाद वह तीसरे क्रिकेटर हैं जिन पर पिछले वर्ष फरवरी में हुए प्रकरण के बाद बैन लगाया गया है। ट्रिब्यूनल ने शाहजैब को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है।स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाया गया पाक क्रिकेटर, PCB ने दी यह सजा

हसन पर दस लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। 2009 वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे हसन को पिछले वर्ष मार्च में आरोप पत्र दिया गया था। पीएसएल में हसन कराची किंग्स टीम के खिलाड़ी रहे थे। उनके वकील काशिफ रजवाना ने कहा है कि हसन को संहिता उल्लंघन के बारे में बोर्ड को देर से सूचना देने के कारण दंडित किया गया है।
 
बता दें कि शाहजैब हसन को फिक्सिंग के नियमों के तहत आर्टिकल 2.4.4, जिसमें दोषी पाए जाने और आर्टिकल 2.4.5, जिसमें एंटी-करप्शन यूनिट के खिलाफ फेल होने पर दोषी पाया गया, इसके लिए उन्हें जुर्माना और प्रतिबन्ध का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान सुपर लीग के पिछले संस्करण में 6 खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। शाहजैब हसन के साथ 5 खिलाड़ियों को भी क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया। शरजील खान और खालिद लतीफ को 5 साल, मोहम्मद इरफान और नासिर जमशेद को 1 साल व मोहम्मद नवाज को 2 महीने का प्रतिबन्ध झेलना पड़ा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com