स्कॉर्पियो में जिलेटिन : CRPF मुकेश अंबानी की सुरक्षा का रिव्यू करेगा, क्लोज प्रोटेक्शन में जवानों की संख्या को बढ़ाया जाएगा

मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले में मुंबई की क्राइम ब्रांच लगातार जांच कर रही है. जिस स्कॉर्पियो में जिलेटिन मिला था, उसे तो जब्त कर लिया गया है लेकिन अब उस इनोवा की तलाश है जिसमें स्कॉर्पियो पार्क करने वाला व्यक्ति गया था. मुंबई पुलिस के मुताबिक, जिस गाड़ी में जिलेटिन रखा गया था वो चोरी की गाड़ी थी.

एंटिलिया मामले में जो गाड़ी बरामद हुई है वो चोरी की है. इस गाड़ी के मालिक ने इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी. जिसके मुताबिक, 17 फरवरी 2021 को गाड़ी मुंबई-एरोली सर्विस रोड से चोरी हुई थी. पुलिस अब कार मालिक का बयान दर्ज कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, गाड़ी चोरी के बाद आरोपी ने इस इलाके की रेकी की और उसी के बाद इसे प्लान किया गया. अभी तक 13 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, पुलिस को शक है कि किसी बाहर के राज्य का व्यक्ति भी इसमें शामिल हो सकता है.

एंटिलिया मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से भी तथ्य सामने रखे गए हैं. जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर के बाहर जो स्कॉर्पियो मिली वो फर्जी नंबर प्लेट के साथ खड़ी थी जिसमें जिलेटिन मौजूद थे.

पुलिस के मुताबिक, मुकेश अंबानी के परिवार को किसी तरह की धमकी भरी चिट्ठी या फोन कॉल पहले नहीं दिया गया था, ऐसे में गाड़ी पार्क करने वाले को पुलिस तलाश रही है. इसके लिए टेक्निकल और अन्य तरीकों से काम किया जा रहा है. जो जिलेटिन गाड़ी में मिला था, वो कमर्शियल कामों में इस्तेमाल होने वाला है.

जानकारी के मुताबिक, जिन इनोवा में व्यक्ति गया था वो मुंबई से बाहर की तरफ निकल गई है. जिस रात स्कॉर्पियो को एंटिलिया के बाहर पार्क किया गया उसी वक्त इनोवा मुंबई से बाहर निकल गई. इनोवा का नंबर भी बदल दिया गया, ताकि किसी की पकड़ में ना आ सके. ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे से होते है ये कार ठाणे की ओर फरार हुई, अब सीसीटीवी फुटेज के जरिए पूरी लोकेशन को ट्रैक किया जा रहा है.

• गुरुवार को मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर एक संदिग्ध कार बरामद हुई. इस कार में जिलेटिन भी बरामद हुआ, जो कि एक विस्फोटक है.
• इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है, मुंबई की क्राइम ब्रांच, एटीएस, पुलिस और अन्य एजेंसियां मामले की जांच में जुटी है.
• संदिग्ध कार मिलने के बाद एंटिलिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, मुंबई पुलिस ने बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की है.
• सीआरपीएफ भी अब मुकेश अंबानी की सुरक्षा का रिव्यू करेगा, क्लोज प्रोटेक्शन में जवानों की संख्या को बढ़ाया जाएगा.
• संदिग्ध कार में जिलेटिन के अलावा एक चिट्ठी भी मिली, जिसमें कहा गया था कि ये सिर्फ ट्रेलर है, पूरा इंतजाम हो गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com