सोरम गांव में लोकदल के 5-6 नेताओं कार्यकर्ताओं ने हमारे साथ बदतमीजी और गाली गलौज की : केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भाजपा और रालोद समर्थकों के बीच हुए विवाद को लेकर ट्विटर वार शुरू हो गया है। जहां रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई सवाल खड़े किए थे तो वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने भी ट्वीट कर इसको साजिश बताया है।
संजीव बालियान ने ट्वीट कर लिखा, जब सोरम गांव में स्वर्गीय श्री राजबीर सिंह की शोकसभा एवं रस्म पगड़ी में शामिल हुआ तो इस दौरान लोकदल के 5-6 नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बदतमीजी और गाली गलौज की। जिस पर स्थानीय निवासियों ने उन्हें ऐसा करने को मना किया और वहां से भगा दिया।

शाहपुर क्षेत्र के गांव सोरम में रस्म तेरहवीं में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का विरोध करने पर भाजपा और रालोद समर्थक आपस में भिड़ गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया। संघर्ष में रालोद के तीन समर्थकों को चोटें आई हैं। इस घटना के बाद गांव की चौपाल पर हुई पंचायत में आरोपियों के खिलाफ तहरीर देने का निर्णय लिया गया। रालोद नेताओं ने संघर्ष में शामिल भाजपा नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर थाने पर डेरा डाल दिया।

भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत की भाजपा नेताओं को शादी और तेरहवीं की चिट्ठी नहीं देने के आह्वान के कारण गांवों में टकराव के हालात पैदा होने लगे हैं। गांवों में भाजपा नेताओं के विरोध होने भी शुरू हो गए हैं। सोमवार को गांव सोरम में राजवीर सिंह की तेरहवीं थी। तेरहवीं में शोक व्यक्त करने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान भी पहुंचे थे। वह पूर्व प्रधान सुधीर चौधरी के यहां कुछ देर मिलने के बाद रस्म तेरहवीं में शामिल हुए। रस्म तेरहवीं कार्यक्रम के दौरान ही रालोद समर्थित कुछ युवकों ने बाहर सड़क पर भाजपा और केंद्रीय राज्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

भाजपा और मंत्री समर्थकों ने इसका विरोध किया। इसके चलते दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। शाहपुर पुलिस ने दोनों पक्षों को तितर-बितर कर दिया। घटना में रालोद समर्थित योगेश, सीटू और पिंकार घायल हो गए। अनिल और प्रदीप ने भी अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया है। इस घटना के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर बालियान भी चले गए।
संघर्ष के बाद सोरम की एतिहासिक चौपाल पर रालोद के कार्यकर्ता और ग्रामीण एकत्र हो गए। पूर्व राज्यमंत्री रालोद नेता योगराज सिंह, पूर्व विधायक राजपाल बालियान, जिलाध्यक्ष अजीत राठी, पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, ब्लाक प्रमुख अनुज चौधरी मौके पर पहुंच गए। चौपाल पर हुई पंचायत में आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर देने का निर्णय लिया गया। सोरम से ग्रामीण और रालोद नेता केंद्रीय राज्यमंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर शाहपुर थाने पर डेरा डाल दिया। रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी ने बताया कि हम लोग केंद्रीय राज्यमंत्री के खिलाफ तहरीर देकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी का आरोप है कि गांव के कुछ लोग राज्यमंत्री का विरोध कर रहे थे। मंत्री समर्थकों और उनके साथ चलने वाले युवकों ने उनकी पिटाई की। घटना के लिए राज्यमंत्री जिम्मेदार हैं।

रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच हुए संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो। किसान की इज्जत तो करो। इन कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांववाले?

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का कहना है कि गत दिवस भैंसवाल में सपा नेता के परिवार वालों ने विरोध किया था। सोरम का विरोध रालोद का प्री प्लान था। यही कारण है कि दस मिनट बाद ही पूर्व मंत्री योगराज सिंह गांव में पहुंच गए। सभी रालोद नेता कुछ ही देर में एकत्र हो गए। ये लोग जान बूझकर जिले में तनाव पैदा करना चाहते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com