सेक्स की कमी के कारण नहीं, बल्कि इस वजह से टाइट हो जाती है वजाइना

एक महिला के शरीर का सबसे लचीला या फ्लैग्जे़बल पार्ट है वजाइना। आमतौर पर महिलाओं और पुरुषों के मन में यह जिज्ञासा होती है कि क्या लंबे समय तक सेक्स ना करने, सेक्स टॉय का इस्तेमाल ना करने से वजाइना का आकार छोटा और टाइट हो जाता है। बात इंटरकोर्स की हो, या पीरियड्स के दौरान टैंपॉन लगाने की, सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने की हो या फिर चाइल्ड बर्थ से संबंधित हो। वजाइना इन सभी प्रॉसेस के दौरान अपने आकार को बड़ा कर लेती है, जबकि इन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद यह वापस अपने पुराने आकार में लौट आती है।

ऐसा भी एक वक्त होता है, जब वजाइना अपने आकार को प्राकृतिक तरीके से बड़ा कर लेती है और यह होता है सेक्स के दौरान फॉरप्ले और एक्ससिटेमेंट की चरम सीमा पर पहुंचने पर। उत्तेजना के समय वजाइना का ऊपरी हिस्सा कुछ लंबा और बड़ा हो जाता है। जिस प्रकार पेनिस का साइज बढ़ता है, उसी प्रकार वजाइना की डेप्थ भी बढ़ती है। सेक्सुअल पेनिट्रेशन के दौरान भी वजाइना की मसल्स फैलती और सिकुड़ती रहती हैं।

कुछ महिलाओं और पुरुषों को लगता है कि यदि सेक्स लाइफ में लंबा ब्रेक लिया जाए तो वजाइना काफी टाइट हो जाती है। किन्तु कई बार महिलाएं दर्द होने के डर की वजह से लंबे समय बाद सेक्स करने में झिझकती हैं। दरअसल, कभी- कभी वजाइना में जरूरी चिकनाहट और गीलापन नहीं रहता, जिससे दर्द और तिघटनेस का अहसास होता है, लेकिन लुब्रीकेंट की मदद से इसे दूर किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com