सूबे को विकास की बुलंदियों पर ले जाएगी योगी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य
सूबे को विकास की बुलंदियों पर ले जाएगी योगी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

सूबे को विकास की बुलंदियों पर ले जाएगी योगी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले वर्ष के कार्यकाल को शानदार उपलब्धियों से लबरेज करार देते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज दावा किया कि कामकाज में जवाबदेही और पारदर्शिता के बूते उनकी सरकार राज्य में विकास की नई बुलंदियों को हासिल करेगी।सूबे को विकास की बुलंदियों पर ले जाएगी योगी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

मौर्य ने कहा कि 19 मार्च, 2017 को शपथ लेने के बाद इस सरकार ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ 20 करोड़ से अधिक लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया था। यह प्रतिबद्धता केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को मिल रही मदद में स्पष्ट तौर पर दिख रही है।

उन्होने कहा कार्यकाल के हिसाब से हमारी सरकार को सिर्फ एक साल हुआ है, लेकिन हमारी उपलब्धियां अनेक है। इस दौरान 1,048 किलोमीटर सडक़ों का निर्माण कार्य पूरा किया गया। कुल 110 परियोजनाओं का काम संपन्न इस एक साल में लोक निर्माण विभाग ने किया।

उत्तर प्रदेश सरकार के इस विभाग के तहत 86 बड़े पुलों का निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है। इनके अलावा 41 रेल ओवरब्रिज पुलों का निर्माण कार्य जारी है, साथ ही 40 छोटे पुलों का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सडक़ें सिर्फ संपर्क जोडऩे का काम नहीं करतीं बल्कि विकास की वाहक होती हैं, ऐसे में अगर ये सडक़ें गड्ढ़ों से भरी पड़ी हों तो न तो संपर्क सरल रहेगा और न ही प्रगति के पथ पर समाज अपेक्षित गति से बढ़ पाएगा।

जब योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो प्रदेश की सडक़ों में काफी गड्ढ़े थे। उनकी सरकार ने यह निश्चय किया कि हम उत्तर प्रदेश की जनता को हम गड्ढ़ा मुक्त सडक़ें देंगे। यह कोई आसान काम नहीं था लेकिन हमने अपने कार्यकाल के पहले 11 महीने में 1,01,000 किलोमीटर सडक़ों को गड्ढ़ामुक्त करने में कामयाबी हासिल की। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com