सीएम योगी आज अयोध्याधाम बस स्टेशन से 50 बसों को दिखाएंगे हरी झंडी!

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज अयोध्याधाम बस स्टेशन से 50 बसों को हरी झंडी द‍िखायेंगे। सीएम के आने से पूर्व ही परिवहन निगम शुक्रवार को भी तैयार‍ियों में जुटा रहा। लखनऊ के अधिकारियों ने भी तैयार‍ियों को लेकर रामनगरी में डेरा डाल रखा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार यानी आज अयोध्‍या आ रहे हैं। दीपोत्सव की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ वह रामनगरी में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। इस बीच मुख्यमंत्री अयोध्या से ही प्रदेश के विभिन्न परिक्षेत्रों के लिए 50 बीएस-6 नई बसों को अयोध्या धाम बस स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। इसकी वृहद स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए परिवहन निगम मुख्यालय लखनऊ के अधिकारियों ने भी डेरा डाल दिया है। सभी तैयारियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। इन्हीं बसों में से चार बसें अयोध्या परिक्षेत्र को भी आवंटित की जाएंगी। मिशन महिला सारथी अंतर्गत अयोध्याधाम बस स्टेशन पर मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 22 अक्टूबर को प्रस्तावित है।

कानपुर से शुक्रवार को 50 नई बसें अयोध्या के लिए रवाना हो कर दी गईं हैं। इन बसों को शनिवार की रात्रि फूलों से सजाया जाएगा। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए उद्घाटित होने वाली बसों की कमान महिला चालक परिचालक को सौंपी जाएगी। अयोध्याधाम बस स्टेशन के पीछे अंतरराज्यीय बस स्टेशन का निर्माण भी प्रस्तावित है।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उस स्थल का भी निरीक्षण करेंगे। परिवहन निगम के अधिकारियों का पहुंचना शुरू हो गया है। निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर के शनिवार को ही आने की संभावना है। क्षेत्रीय प्रबंधक विमल राजन ने अयोध्या डिपो के एआरएम आदित्यप्रकाश को अतिथियों की सूची तैयार कर निमंत्रण पत्र भेजने का दायित्व सौंपा है।

अकबरपुर डिपो के एआरएम सीबी राम को स्टेज ले आउट, सिटिंग व्यवस्था व सजावट, मंगतराम को बसों की सजावट, एआरएम सुलतानपुर को फ्लैग आफ के लिए बसों की पार्किंग व्यवस्था के अलावा अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। अयोध्याधाम बस स्टेशन के रंग रोगन के साथ युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com