सीएम ने कहा- हम पुलवामा हमले का बदला लेंगे….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार को पटना मेट्रो समेत 33 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी आज सुबह 11:30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल लालजी टंडन पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई और नेता भी मौजूद थे। पटना एयरपोर्ट पर थोड़ी देर रुकने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से बेगूसराय के लिए रवाना हो गए। फिलहाल पीएम मोदी बरौनी कार्यक्रम स्थल के मंच पर पहुंच गए हैं। उनके साथ राज्यपाल लाल जी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद है।

12:45 PM- नीतीश कुमार ने कहा, पुलवामा हमले के बाद आज पूरा देश के लोगों में गुस्सा है और जबर्दस्त बदला लेंगे के लिए तैयार किया। पुलवामा हमले के सर्वदलिय बैठक हुई है और पीएम ने कड़ी कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं।

12:40 PM- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रैली को संबोधित करना शुरु किया।

12:20 PM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरौनी कार्यक्रम स्थल के मंच पर पहुंचे। पीएम के साथ राज्यपाल लाल जी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद।

11:40 AM- पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पटना एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में बेगूसराय के लिए हुए रवाना।

11:30 AM- पटना एयरपोर्ट पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी। सीएम नीतीश कुमार, राज्यपाल लालजी टंडन समेत कई भाजप नेताओं ने किया पीएम का स्वागत।

10:55 AM- सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल लालजी टंडन भी पीएम नरेंद्र मोदी की आगवानी के लिए पटना एयरपोर्ट पहुचे।

10:40 AM- पीएम नरेंद्र मोदी की आगवानी के लिए पटना एयरपोर्ट पहुचे बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी। इनके अलावा कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, विधायक संजीव चौरसिया, मुख्य सचिव दीपक कुमार भी एयरपोर्ट पहुंचे हैं।

बेगूसराय से पीएम मोदी सवा एक बजे हजारीबाग जाएंगे और वाया रांची दिल्ली लौट जाएंगे। पटना से उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बेगूसराय जाएंगे। बेगूसराय में पीएम एक सभा को भी संबोधित करेंगे। वहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। बेगूसराय के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि सभास्थल पर ढाई हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। चार एसपी और 40 डीएसपी रैंक के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे।

पीएम मोदी इन योजनाओं का शिलान्यास और कार्याशुभारंभ करेंगे:
– बरौनी रिफाइनरी क्षमता विस्तार (9 मिलियन टन प्रतिवर्ष)
– पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का पटना और मुजफ्फरपुर तक विस्तार
– बरौनी रिफाइनरी में एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट
– अमोनिया-यूरिया उर्वरक कॉम्प्लेक्स, बरौनी
– सीवरेज परियोजनाओं के लिए 96.95 किमी नेटवर्क बिछाने तथा 30 एमएलडी क्षमता का निर्माण
– 13 हजार 365.77 करोड़ की लागत से पटना मेट्रो रेल परियोजना
– 1424 करोड़ की लागत से विभिन्न स्थानों पर 22 अमरुत परियोजनाएं
– छपरा मेडिकल कॉलेज की स्थापना व भागलपुर तथा गया में सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उन्नयन

उद्घाटन:
-जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन फेज वन (बिहार पैकेज)
-पटना में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी)
-पटना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट फेज वन
-रांची-पटना एसी साप्ताहिक ट्रेन की शुरुआत
-बरौनी-कटिहार-कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर-सुगौली-बेतिया, सुगौली-रक्सौल, फतुहा-इस्लामपुर और बिहारशरीफ-दनियावां रेल सेक्शन का विद्युतीकरण

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com