सियासी खींचतान के बीच फडणवीस ने संभाला CM पद का कार्यभार…

काफी समय से महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज अपने कार्यालय पहुंचकर सीएम पद का कार्यभार संभाल लिया. जंहा महाराष्ट्र के सीएम कार्यालय की ओर से एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है. वहीं सीएम कार्यालय के ट्वीट के मुताबिक, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने इस कार्यकाल का पहला हस्ताक्षर, मुख्यमंत्री राहत कोष के एक चेक पर किया. इस चेक को खुद सीएम फडणवीस ने कुसुम वेंगुरलेकर को अपने हाथों से सौंपा. जंहा देवेंद्र फड़नवीस ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. इस दौरान उन्होंने पहला हस्ताक्षर मुख्यमंत्री राहत कोष के एक चेक पर किया. मंत्रालय पहुंचने के बाद उन्होंने यह चेक कुसम वेंगुरलेकर को सौंपा. इससे पहले सीएम फडणवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री यशवंतराव बलवंतराव चव्हाण को उनकी पुण्यतिथि पर विधान भवन में श्रद्धांजलि दी.

मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने के बाद विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद देवेंद्र फड़नवीस ने बीते शनिवार यानी 23 नवंबर 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि एनसीपी नेता अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. महाराष्ट्र की सियासत में उस दिन के बाद से ही भूचाल आ गया है. कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में सरकार गठन के खिलाफ कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी की याचिका पर सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार(26 नवंबर) को सुबह 10.30 बजे फैसला सुनाया जाएगा.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 80 मिनट की सुनवाई के बाद कहा कि वह याचिका पर कल अपना फैसला सुनाएगी. केंद्र ने तर्क दिया कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को अजित पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सभी 54 सहित 170 विधायकों के समर्थन वाले पत्र के आधार पर महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया. दूसरी ओर, शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के नेताओं ने 154 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए दस्तावेज जमा किए जा चुके है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com