सबरीमाला पर सियासी संग्राम: मंदिर में हर उम्र की महिलाओं की एंट्री को लेकर जारी विवाद…

गुरुवार को मंदिर में हर उम्र की महिलाओं की एंट्री को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक बेनतीजा रही। इसके बाद विवाद और गहरा गया है। किसी भी तरह की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। निलक्कल, पंबा और सन्निधनम में धारा 144 लागू कर दी गई है। उधर, भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक तृप्ति देसाई भी कोच्चि एयरपोर्ट पहुंच गई हैं। बता दें कि तृप्ति शनिवार को मंदिर में जाने की कोशिश करने वाली हैं। केरल में चर्चित सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं की एंट्री को लेकर जारी विवाद के बीच शुक्रवार से दो महीने का पर्व शुरू हो रहा है। ऐसे में इस त्योहारी पर्व के लिए शुक्रवार को मंदिर एक बार फिर खोला जाएगा।

देसाई ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को खत लिखकर सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में जाने के लिए सुरक्षा की मांग की है। शुक्रवार को कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचीं देसाई ने कहा, विरोधियों को हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए। एक बार हम वहां पहुंच जाएं तो हम देखेंगे कि राज्य सरकार ने हमें कितनी सुरक्षा मुहैया कराई है। अगर राज्य हमें सुरक्षा नहीं देगा तब भी हम मंदिर जाएंगे, लेकिन मेरे ऊपर हमला हो सकता है। मुझे जान से मारने और हमले की कई धमकियां मिल रही हैं।

खुशखबरी! आपने पार्टनर से गुजारा भत्ता मांग सकती है महिला…

शुक्रवार को भी बीजेपी का विरोध जारी रहा। एयरपोर्ट के बाहर बीजेपी नेता एमएन गोपी ने कहा, ‘हम तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट से बाहर पुलिस वाहन या सरकारी वाहन में नहीं जाने देंगे। एयरपोर्ट से टैक्सी उन्हें नहीं ले जाएंगी। अगर वह चाहें तो निजी वाहन का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर वह एयरपोर्ट से बाहर आती हैं तो पूरे रास्ते उन्हें विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ेगा। ‘

वहीं विवाद के बीच किसी भी तरह की आशंका को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। सूबे की आधी पुलिस (करीब 21 हजार पुलिसकर्मी) सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होगी। दो महीने के बीच चार चरणों में इन सभी पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। पहले चरण के तहत करीब शुक्रवार को करीब 5200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com