सड़क पर जब निकली ये 'लिविंग डॉल', देख कर लोग हुए हैरान...

सड़क पर जब निकली ये ‘लिविंग डॉल’, देख कर लोग हुए हैरान…

New Delhi: यह खबर जापान की है जहां के फैशन सर्किट में ‘लिविंग डॉल’ लेटेस्ट फैशन ट्रेंड है। यहां लोग डॉल का फुल बॉडी सूट पहनकर लोग सड़कों पर निकलते हैं। इस डॉल सूट को लुलु हाशिमोतो नाम दिया गया है।सड़क पर जब निकली ये 'लिविंग डॉल', देख कर लोग हुए हैरान...18 साध्वियों ने CBI से कहा- हर रात नई लड़किया बुलाता था राम रहीम, और गुफा से बुरी हालत में आती थी…

यह ड्रेस जापान में काफी पॉपुलर हो रही है। खास बात यह हैं कि जो भी इस ड्रेस को पहनता है उसे लोग जीती-जागती ‘डॉल’ को तरह देखते हैं। आपको बता देंयह डॉल सूट बनाया है एक फैशन डिजाइनर ने, जिसके लिए डॉल्स क्यूटनेस का प्रतीक हैं। 

 

 

23 साल की फैशन डिजाइनर हितोमी कोमाकी कहती हैं कि उन्हें डॉल्स हमेशा से ही पसंद रही हैं। हितोमी ने ही लुलु हाशिमोतो नामक डॉल सूट बनाया है। इसमें बॉडी के अलावा मास्क भी है, जिस पर विग लगी है। एक स्टॉकिंग (स्किन टाइट पैंट) भी इस डॉल का हिस्सा है।

 

इस डॉल सूट में घुटने, कोहनी के पास ठीक वैसे ज्वॉइंट्स हैं, जैसे डॉल के शरीर पर होते हैं। यानी इसे पहनने के बाद कोई भी लाइफ साइज डॉल की तरह लगता है।

हितोमी कहती हैं कि कई लोग इसे बुत कहते हैं, लेकिन मेरे लिए यह फैशन है। लोग अच्छा दिखने के लिए बढ़िया कपड़े पहनते हैं या नकली आइलैशेस लगाते हैं, यह उसी तरह की बात है।

 

फिलहाल एक ही लुलु बॉडी सूट है, जिसे कई डांसर, मॉडल और डिजाइनर पहन चुकी हैं। इनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। जापान में लोग पारम्परिक रूप से डॉल्स, रोबोट आदि को पसंद करते हैं। यही वजह है कि जापानियों ने न सिर्फ ह्यूमन रोबोट बनाए हैं, बल्कि रोबोट्स को बिल्ली, कुत्ते और अन्य जीव-जंतुओं का रूप भी दिया है।

 

एक मैस्कट का रूप धारण करना जापान में किगुरुमी कहलाता है। यह कला का एक लोकप्रिय रूप है। हितोमी कोमाकी ने इसी ट्रेडिशनल आर्ट फॉर्म में एक नया आयाम जोड़ते हुए डॉल बॉडी सूट तैयार किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com