शशिकला से मिलने के लिए CM से लेकर मंत्री तक कतार में

जयललिता की मौत के बाद उनकी पार्टी में नए उत्तराधिकारी को लेकर कयासों का बाजार गर्म है।

09_12_2016-sasikala650चेन्नई (जेएनएन)। एआईएडीएमके की मुखिया जे. जयललिता भले ही अब इस दुनिया में नहीं रहीं, लेकिन चेन्नई के पोस गार्डन स्थित उनका आवास अब भी राज्य प्रशासन के अलावा एआईएडीमके और सत्ता का केंद्र बना हुआ है। गुरुवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम समेत कुछ और मंत्री सुबह 11 बजे जयललिता की करीबी दोस्त शशिकला से मुलाकात करने के लिए अम्मा के आवास ‘वेद निलयम’ पहुंचे।

एक अंग्रेजी अखबार के मताबिक, इनके अलावा कई और मंत्रियों ने भी ‘वेद निलयम’ का दौरा किया था। मंत्रियों की इस यात्रा को पार्टी और सरकार में शशिकला के प्रभुत्व के रूप में देखा जा रहा है। इस मुलाकात के बाद पार्टी पर शशिकला के नियंत्रण की चर्चा है।

पढ़ें- अम्मा ने दिया था अपोलो के मेडिकल स्टाफ को घर पर चाय पीने का न्योता

जयललिता पार्टी की महासचिव थीं और उनके निधन के बाद से यह पद खाली है। पार्टी काउंसिल आने वाले समय में सर्वसम्मति से महासचिव का चुनाव कर सकती है। हालांकि, राज्य के मंत्री और सीएम इस मुलाकात के बाद अपने चैंबर में वापस नहीं लौटे। माना जा रहा है कि शुक्रवार तक सभी मंत्री काम पर लौट जाएंगे।

महत्वपूर्ण बात यह है कि 2012 में शशिकला से विवाद के बाद जयललिता ने पार्टी के जिस वरिष्ठ नेता के. ए. सेनगोट्टियां को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया था, वह भी गुरुवार को शशिकला से मुलाकात करने पोस गार्डन पहुंचे। सेनगोट्टियां को शशिकला का करीबी माना जाता है।

पढ़ें- पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बनाए जाने की ‘जल्दबाजी’ पर अन्नाद्रमुक में नाराजगी

टीओआई से बात करते हुए एक पार्टी सूत्र ने बताया, ‘बुधवार और गुरुवार को उन्हें पोस गार्डन में देखा गया।’ माना जा रहा है कि शशिकला को पार्टी की कमान मिल सकती है और इन्हीं संभावनाओं को देखते हुए सभी दिग्गज नेता अपने समीकरण बनाने में लगे हैं। इसके अलावा पार्टी मुख्यालय के आसपास जयललिता के पोस्टरों में शशिकला की फोटो भी नजर आई।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com