व्यापारी के बेटे की हत्या के मामले में सड़कों पर उतरे लोग, जमकर हुआ रोष प्रदर्शन
व्यापारी के बेटे की हत्या के मामले में सड़कों पर उतरे लोग, जमकर हुआ रोष प्रदर्शन

व्यापारी के बेटे की हत्या के मामले में सड़कों पर उतरे लोग, जमकर हुआ रोष प्रदर्शन

फगवाड़ा। फगवाड़ा के बाबा गधिया क्षेत्र में रहने वाले सेनेटरी व्यापारी पिंकी गुप्ता के बेटे संयम गुप्ता की हरियाणा के करनाल में लाश मिलने का मामला गरमाता जा रहा है। संयम की मौत का इंसाफ लेने के लिए उसके पारिवारिक सदस्य व फगवाड़ा निवासी सड़कों पर उतर आए हैं। पहले बाबा गधिया, फिर थाना सिटी से कुछ दूरी पर स्थित बाजार बांसा वाला के बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने जालंधर-लुधियाना हाईवे पर जाम लगा दिया।व्यापारी के बेटे की हत्या के मामले में सड़कों पर उतरे लोग, जमकर हुआ रोष प्रदर्शन

संयम गुप्ता की मौत के मामले में ढीली पुलिस कार्यप्रणाली से गुस्साए परिजनों व फगवाड़ा वासियों ने पंजाब सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी हाथों में संयम गुप्ता को इंसाफ दो अंकित पोस्टर पकड़कर इंसाफ की गुहार लगा रहे थे। नेशनल हाईवे पर बस स्टैंड के साथ लगते गोल चौक के पास जाम लगने के बाद मामले को बढ़ता देख एसडीएम ज्योति बाला मट्टू, एसपी परमिंदर सिंह भंडाल, डीएसपी सोहन लाल व फगवाड़ा के लगभग सभी थानों के एसएचओ भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया।

बता दें, सेनेटरी व्यापारी पिंकी गुप्ता का 17 वर्षीय बेटा संयम गुप्ता होली वाले दिन रहस्मय परिस्थितियों में गायब हो गया था, काफी ढूंढने के बाद भी उसका कोई अता पता नहीं चल रहा था। बाद में, रविवार को हरियाणा के करनाल हाईवे पर मयूर ढाबे की ओर जाती सड़क किनारे झाड़ियों से संयम गुप्ता की अधजली लाश बरामद होने के बाद उसके परिजनों ने फगवाड़ा से संबंधित एक परिवार की लड़की के साथ संयम की दोस्ती होने व उसी लड़की के परिवार पर संयम की मौत के मामले में गंभीर आरोप लगाए थे।

मामले को लेकर एक लिखित शिकायत भी थाना सिटी पुलिस को दी थी, इसके बाद जहां करनाल की थाना सदर पुलिस ने संयम गुप्ता की मौत के मामले में अज्ञात हत्यारों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया। संयम गुप्ता की सोमवार देर शाम को फगवाड़ा में लाश पहुंच जाने के बाद तक भी संयम के परिजन पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थे। ऐसे में मंगलवार को संयम के परिजनों व लोगों ने जमकर रोष प्रदर्शन किया।

पुलिस के आश्वासन के बाद खत्म किया धरना : पिंकी गुप्ता

संयम गुप्ता के पिता पिंकी गुप्ता ने बताया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाएगी। संयम के पिता ने बताया कि पुलिस ने उन्हें ये बात भी कहीं है कि उन लोगों ने जिस परिवार पर शक जताया है, उससे संबंधित कुछ लोगों को राउंडअप भी किया है। इसके बाद ही उन्होंने धरना खत्म किया है। उन्होंने मामले की सीबीआइ जांच की भी मांग की है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई : एसपी

फगवाड़ा पुलिस के इंचार्ज एसपी परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद मामले में जो भी आरोपित हुआ उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि इस सारे मामले की कार्रवाई करनाल पुलिस द्वारा की जानी है, लेकिन फगवाड़ा पुलिस इसमें अपना पूरा सहयोग देगी। पीड़ित परिवार को इंसाफ अवश्य दिया जाएगा। एसपी ने इस मामले को लेकर किसी को भी राउंडअप किए जाने की बात से इन्कार किया है। 

रोष प्रदर्शन के दौरान दुकानें भी रही बंद 

संयम गुप्ता हत्याकांड में इंसाफ की मांग को लेकर संयम के परिजनों द्वारा फगवाड़ा वासियों को साथ लेकर किए गए रोष प्रदर्शन के दौरान बाबा गधिया क्षेत्र व बांसा वाला बाजार में स्थित अधिकतर दुकानें बंद रही।

बंगा रोड श्मशान घाट पर हुआ संयम का अंतिम संस्कार

पुलिस से आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद संयम गुप्ता के परिजनों ने संयम का अंतिम संस्कार स्थानीय बंगा रोड श्मशानघाट पर किया। इस दौरान चीखो पुकार मची रही। बड़ी संख्या में लोगों ने अंतिम संस्कार में शामिल होकर परिवार के साथ शोक संवेदना व्यक्त की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com