वोटों की गिनती के बीच पाकिस्तान में फिर होंगे चुनाव

पाकिस्तान में तीन दिन से चल रही वोटों की गिनती अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। अभी तक आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। इस बीच पाक चुनाव आयोग ने फिर से कई सीटों पर चुनाव कराने का एलान किया है।  

दरअसल, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने मतदान सामग्री छीनने और उसे नुकसान पहुंचाने की शिकायतों की जांच के बाद देश भर में कई मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश जारी किया है।

जियो न्यूज के अनुसार, आयोग ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान सामग्री छीनने और क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं के संबंध में देश के विभिन्न हिस्सों से शिकायतों का जवाब दिया, जिससे स्थानीय चुनाव अधिकारियों को मतदान प्रक्रियाओं को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

15 फरवरी को फिर से चुनाव

हालिया घटनाक्रम में चुनाव आयोग ने 15 फरवरी को कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान निर्धारित किया है। इन मतदान केंद्रों के नतीजे पुनर्मतदान कार्यक्रम के पूरा होने पर घोषित किए जाएंगे।

इन सीटों पर होगा चुनाव

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन मतदान केंद्रों की सूची जारी की है जहां दौबारा मतदान का आदेश दिया गया है।

  •  NA-88 खुशाब-II पंजाब

यहां हिंसक लोगों की भीड़ द्वारा मतदान सामग्री नष्ट किये जाने के बाद 26 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान होगा।

  • पीएस-18 घोटकी-I सिंध

यहां 8 फरवरी को अज्ञात लोगों द्वारा मतदान सामग्री छीनने के बाद निर्वाचन क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा।

  • PK-90 कोहाट-I खैबर पख्तूनख्वा

चुनाव के दिन आतंकवादियों द्वारा मतदान सामग्री को पहुंचाए गए नुकसान के कारण ईसीपी ने खैबर पख्तूनख्वा के 25 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने का फैसला किया है।

सिंध हिंसा पर जांच के आदेश

इस बीच, चुनाव आयोग ने क्षेत्रीय चुनाव आयुक्त को NA-242 कराची केमारी-I-सिंध में एक मतदान केंद्र पर बर्बरता की शिकायतों के संबंध में तीन दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

इससे पहले, आधिकारिक नतीजों को समय पर जारी करने के संबंध में चुनाव आयोग के आश्वासन के बावजूद चुनावी नतीजे नहीं आए हैं। कई पार्टियों ने देरी के बाद परिणामों की विश्वसनीयता के बारे में चिंता जताई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com