वित्तीय चुनौतियों से निपटने के लिए राष्ट्रपति मुइज्जू को मोहम्मद सोलिह की सलाह

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा कि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को जिद्दी होना बंद करना चाहिए और वित्तीय चुनौतियों से उबरने के लिए पड़ोसियों के साथ बातचीत करनी चाहिए। सोलिह ने ये टिप्पणी तब की है जब कुछ दिनों पहले चीन समर्थक नेता के रूप में देखे जाने वाले मुइज्जू ने भारत से ऋण राहत प्रदान करने का आग्रह किया था।

मुइज्जू ने राष्ट्रपति चुनाव में सोलिह को हराया था

पिछले साल सितंबर में हुए राष्ट्रपति चुनाव में 45 वर्षीय मुइज्जू ने सोलिह को हराया था। माले में एक चुनावी कार्यक्रम में सोहिल ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुइज्जू ऋण के लिए भारत से बात करना चाहते हैं। आधाधु डाट काम समाचार पोर्टल ने सोलिह के हवाले से कहा कि देश में वित्तीय चुनौतियां भारतीय ऋणों के कारण नहीं हैं।

हमारे पड़ोसी करेंगे मददः सोलिह

सोलिह ने कहा कि मालदीव पर चीन का 1800 करोड़ मालदीवियन रुपये (एमवीआर) का कर्ज है, जबकि भारत का 800 करोड़ एमवीआर का कर्ज है और भुगतान की अवधि 25 वर्ष है। सोलिह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे पड़ोसी मदद करेंगे। हमें जिद्दी होना बंद करना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए। कई पार्टियां हैं जो हमारी मदद कर सकती हैं।

जनता को धोखा दे रही सरकारः पूर्व राष्ट्रपति

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार जनता को धोखा दे रही है और एमडीपी सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं को दोबारा शुरू कर रही है। गौरतलब है कि मुइज्जू ने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान और उसके बाद भारत की आलोचना की थी और नवंबर में उनके पदभार संभालने के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध खराब हो गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com