वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में हुआ निधन, राहुल ने जताया शोक
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में हुआ निधन, राहुल ने जताया शोक

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में हुआ निधन, राहुल ने जताया शोक

मुंबई: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पतंगराव कदम का शुक्रवार रात को मुंबई के एक अस्पताल में 72 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. महाराष्ट्र कांग्रेस ने भी उनके निधन की पुष्टि की है. उनके परिवार में बेटा विश्वजीत कदम है. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विश्वजीत कदम ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में पुणे सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. शुक्रवार को दिन में कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी लीलावती अस्पताल गयी थीं, जहां कदम का किडनी का इलाज चल रहा था. वह पिछले कुछ दिनों से जीवन रक्षक प्रणाली पर थे, क्योंकि उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी.वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में हुआ निधन, राहुल ने जताया शोक

कदम का निधन कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पतंगराव कदम के निधन पर शोक जताया और कहा कि यह उनकी पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. गांधी ने ट्विटर पर कहा कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और शिक्षाविद पतंगराव कदम जी के निधन पर मैं गहरा शोक जताता हूं. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को मेरा प्यार और सहयोग है.

आपको बता दें कि पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली जिले में निम्न मध्य वर्गीय परिवार में पैदा हुए कदम राजनीति और शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से काफी आगे गए. वह कांग्रेस से जुड़ गए और चार बार विधानसभा के लिए चुने गए. उन्होंने भारती विद्यापीठ डीम्ड विश्वविद्यालय की भी स्थापना की. वह कांग्रेस-राकांपा सरकार में सहकारिता एवं वन जैसे अहम विभागों का कामकाज संभाला. वह महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष भी रहे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com