लोकसभा चुनाव 2024 : यूपी के 13 उम्मीदवार घोषित किए

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। इस सूची में यूपी के 13 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। वरुण गांधी की जगह पीलीभीत से जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में यूपी के 13 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। वरुण गांधी का टिकट काट दिया गया है जबकि उनकी मां मेनका गांधी पर भाजपा के शीर्ष नेताओं का भरोसा कायम है। उन्हें सुल्तानपुर से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह यूपी सरकार में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी तरह अश्लील वीडियो वायरल होने के प्रकरण के कारण बाराबंकी का प्रत्याशी बदल दिया गया है। उपेंद्र रावत की जगह राजरानी रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। बहराइच से मौजूदा सांसद अक्षयवर लाल गोंड के पुत्र, डॉ आनन्द गोंड प्रत्याशी बनाया गया है।

गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह का टिकट काटकर अतुल गर्ग को दिया है। इसके अलावा मेरठ से अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है। अलीगढ़ से सतीश गौतम, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, हाथरस से अनूप वाल्मीकि, बरेली से क्षत्रपाल सिंह, सहारनपुर से राघव लखनपाल, कानपुर से रमेश अवस्थी और बदायूं से दुर्विजय शाक्य को टिकट दिया गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com