लुधियाना: नशेड़ी चालक ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ाया ट्रक…

ट्रेन की रफ्तार कम होने तथा समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगाने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। एहतियात के तौर पर लुधियाना से नई दिल्ली की तरफ जा रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस (12030) को भी रोक दिया गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से ट्रक को रेलवे ट्रैक से हटाने के बाद रास्ते में रूकी ट्रेनों को रवाना किया।

लुधियाना में शुक्रवार रात नशे में धुत्त एक ड्राइवर ने रेलवे ट्रैक पर ट्रक दौड़ा दिया। उसने ग्यासपुरा फाटक के नजदीक गलत दिशा से दाखिल होकर ट्रक को रेलवे ट्रैक पर चढ़ाया और करीब आधा किलोमीटर तक रेलवे ट्रैक पर ही दौड़ाता चला गया। शेरपुर फ्लाईओवर के पास जाकर ट्रक के पहिए पटरी के बीच फंस गए और ड्राइवर ने ट्रक को पटरी पर ही छोड़ दिया। पटरी पर ट्रक दौड़ने की सूचना मिलते ही लुधियाना स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

लुधियाना की तरफ आ रही गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस (12903) के रनिंग स्टाफ को पटरी पर ट्रक होने की सूचना दी गई। सूचना पाकर लोको पॉयलट ने ट्रेन की रफ्तार को कम कर दिया। उसने एसपीएस अस्पताल के नजदीक पटरी पर ट्रक खड़ा देखा और तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। हालांकि ट्रेन रुकते रुकते ट्रक को जाकर टच कर गई, लेकिन किसी तरह का कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

बड़ा हादसा टला
ट्रेन की रफ्तार कम होने तथा समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगाने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। एतिहात के तौर पर लुधियाना से नई दिल्ली की तरफ जा रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस (12030) को भी रोक दिया गया। जीआरपी, आरपीएफ, रेलवे ट्रैफिक और इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी दल बल सहित मौके पर पहुंच गए और करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से ट्रक को रेलवे ट्रैक से हटाने के बाद रास्ते में रूकी ट्रेनों को रवाना किया। देर रात तक जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रक को कब्जे में लेकर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था।

पटरी पर ट्रक दौड़ता देखने के लिए जुटे तमाशबीन
रेलवे ट्रैक पर ट्रक दौड़ने का पता चलते ही मौके पर तमाशबीनों की भीड़ जुट गई। कई लोग आकर वीडियो बनाने लगे। वह बार-बार मना करने के बावजूद नहीं माने और भीड़ बढ़ती चल गई। इसके बाद जीआरपी ने मामूली बल प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ा और ट्रक को पटरी से हटाने का कार्य शुरू करवाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com