लद्दाख और जम्मू-कश्मीर भारत के अखंड भाग हैं और हमेशा रहेंगे : विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता भारत म्यांमार की नौसेना को किलो वर्ग की एक पनडुब्बी आईएनएस सिंधुवीर देगा। यह म्यांमार नौसेना की पहली पनडुब्बी होगी।

श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू-कश्मीर भारत के अखंड भाग थे, हैं और रहेंगे। चीन को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। इस तथ्य को उच्चतम स्तर समेत कई मौकों पर चीन के सामने स्पष्ट किया जा चुका है।

सीमा पर निर्माण को लेकर चीन की टिप्पणी पर श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार लोगों की आजीविका बेहतर बनाने के लिए और उनके आर्थिक लाभ के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

सरकार आर्थिक विकास, भारत की सुरक्षा और सामरिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान देती है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया। वार्ता के दौरान मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने भारत-अमेरिका वार्ता, विदेशी राजनयिकों के लिए सुषमा स्वराज लेक्चर्स की लॉन्चिंग और देश के अंदरूनी मामलों में पाकिस्तान के दखल और भारत द्वारा म्यांमार की नौसेना को पनडुब्बी दिए जाने जैसे मुद्दों पर जानकारी दी।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com