राज्य भर के किसानों की मदद के लिए प्रमुख निर्णय लिया जाएगा CM उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में ठाकरे राज की शुरुआत हो गई है. तीन पार्टियों के गठबंधन से बनी उद्धव सरकार की गुरुवार रात पहली कैबिनेट बैठक हुई. बैठक में शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी करने का फैसला लिया गया.

किसानों पर भी मीटिंग में चर्चा हुई. वहीं, सरकार और गठबंधन में कोई गतिरोध नहीं हो इसके लिए समिति बनाने का फैसला लिया गया है. एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि सरकार में मुख्यमंत्री सहित 6 मंत्रियों की एक समन्वय समिति होगी. एक बाहरी समिति होगी, जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सरकार का मार्गदर्शन करेगी.

उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि दो दिनों के भीतर राज्य भर के किसानों की मदद के लिए प्रमुख निर्णय लिया जाएगा. दूसरी घोषणा में रायगढ़ किले के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये का ऐलान हुआ, जो कभी मराठा साम्राज्य की राजधानी थी. शपथ लेने के तुरंत बाद उद्धव ठाकरे सह्याद्री अतिथि गृह में कैबिनेट मीटिंग के लिए पहुंचे.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्य सचिव को किसानों से जुड़ी सभी सरकारी योजनाओं की समीक्षा करने के लिए कहा गया है ताकि यह समझा जा सके कि उनके लिए कितना कुछ किया गया है. उद्धव ठाकरे ने कहा, अगर हम सच्चाई जानते हैं तो अच्छा काम कर सकते हैं. हमने अधिकारियों से जानकारी मांगी है. हम किसानों को ठोस तौर पर मदद मुहैया कराना चाहते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com